60 साल की इस पाकिस्तानी एक्ट्रेस ने की चार शादियां, बॉलीवुड में हुई फ्लॉप, अब है गुमनाम
Advertisement

60 साल की इस पाकिस्तानी एक्ट्रेस ने की चार शादियां, बॉलीवुड में हुई फ्लॉप, अब है गुमनाम

Zeba Bakhtiyar Love Life: 1993 में जेबा सिंगर और म्यूजिक कंपोजर अदनान सामी (Adnan Sami) से अपनी तीसरी शादी के चलते सुर्ख़ियों में आयीं. ये शादी केवल चार साल ही टिकी और दोनों का तलाक हो गया.

60 साल की इस पाकिस्तानी एक्ट्रेस ने की चार शादियां, बॉलीवुड में हुई फ्लॉप, अब है गुमनाम

Zeba Bakhtiyar Movies: 90 के दशक में बॉलीवुड में कई एक्ट्रेसेस ने एंट्री की जिनमें से एक पाकिस्तानी एक्ट्रेस जेबा बख्तियार (Zeba Bakhtiyar) भी थीं. जेबा ने 1991 में फिल्म हिना से बॉलीवुड डेब्यू किया था. इस फिल्म में वह ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) के अपोजिट नजर आई थीं. बॉलीवुड में उनका करियर कुछ ख़ास नहीं रहा और वो गुमनाम हो गईं. उन्होंने मोहब्बत की आरजू, स्टंटमैन, जय विक्रांता और मुकदमा जैसी फिल्में कीं लेकिन ये फिल्में कोई खास कमाल नहीं दिखा पायीं. इसके बाद वो पाकिस्तान वापस लौट गईं जहां उन्होंने फिल्म सरगम(1995) डायरेक्ट की. वहां उन्होंने चीफ साहब, कैद और मुसलमान जैसी फिल्मों में भी काम किया. 

fallback

जेबा अपनी पर्सनल लाइफ के चलते सुर्खियों में रहीं. उन्होंने एक-दो नहीं बल्कि चार शादियां कीं. उनके पहले पति का नाम सलमान गलियानी था जिनसे जेबा ने 1982 में शादी की थी. ये शादी नहीं टिकी और दोनों का तलाक हो गया. इसके बाद जेबा ने 1989 में बॉलीवुड एक्टर जावेद जाफरी (Javed Jaffrey) से शादी की थी हालांकि उन्होंने इससे इनकार कर दिया था. जेबा के इंकार के बाद जावेद जाफरी ने निकाहनामा पेश किया था जिसके दो साल बाद दोनों क तलाक हो गया था.

fallback

1993 में जेबा सिंगर और म्यूजिक कंपोजर अदनान सामी (Adnan Sami) से अपनी तीसरी शादी के चलते सुर्ख़ियों में आयीं. ये शादी केवल चार साल ही टिकी और दोनों का तलाक हो गया. इस शादी से इनका एक बेटा भी हुआ था जिसका नाम अजान सामी खान है. अदनान से शादी टूटने के बाद जेबा ने पाकिस्तानी मूल के सोहेल खं लेघरी से 2008 में निकाह किया. अब वो पाकिस्तान में ही रहती हैं. प्रोफेशनल लाइफ की बात करें तो 2001 में उन्होंने बाबू नाम की फिल्म डायरेक्ट और प्रोड्यूस की थी. इसके अलावा उन्होंने 2014 में मिशन 021 भी प्रोड्यूस की थी. जेबा अब 60 साल की हो चुकी हैं. 

Trending news