इस हीरो ने ठुकराया प्रपोजल तो ताउम्र अनमैरिड ही रह गई ये एक्ट्रेस, बुरी हालत में कटी जिंदगी!
trendingNow11916716

इस हीरो ने ठुकराया प्रपोजल तो ताउम्र अनमैरिड ही रह गई ये एक्ट्रेस, बुरी हालत में कटी जिंदगी!

Sulakshana Pandit Then And Now: सुलक्षणा 70 के दौर की कई चर्चित फिल्मों में काम कर चुकी हैं जिनमें - उलझन, सलाखें, खानदान, संकोच, गरम खून आदि शामिल है. 

इस हीरो ने ठुकराया प्रपोजल तो ताउम्र अनमैरिड ही रह गई ये एक्ट्रेस, बुरी हालत में कटी जिंदगी!

Sulakshana Pandit Life Facts: सुलक्षणा पंडित (Sulakshana Pandit) 70 के दशक की चर्चित एक्ट्रेसेस में से एक थीं. सुलक्षणा की लाइफ फिल्मी कहानी के जैसी थी,जिससे वे प्यार करती थीं उससे उनकी शादी नहीं हो सकी थी. नतीजा ये रहा कि उन्होंने ताउम्र किसी से शादी नहीं की थी. क्या थी सुलक्षणा की लाइफ की ट्रैजिक स्टोरी यही आज हम आपको बताने जा रहे हैं. आपको बता दें कि सुलक्षणा 70 के दौर की कई चर्चित फिल्मों में काम कर चुकी हैं जिनमें - उलझन, सलाखें, खानदान, संकोच, गरम खून आदि शामिल है. 

fallback

संजीव कुमार से प्यार करती थीं सुलक्षणा पंडित 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सुलक्षणा पंडित अपने समय के फेमस एक्टर संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) से बेहद प्यार करती थीं. असल में इन दोनों ने कई फिल्मों में साथ-साथ काम किया था इस दौरान सुलक्षणा एक्टर पर लट्टू हो गईं थीं. हालांकि, कहानी में एक ट्विस्ट था, संजीव कुमार का दिल बॉलीवुड की ड्रीमगर्ल कही जाने वाली एक्ट्रेस हेमा मालिनी पर आया हुआ था. बताते हैं कि संजीव कुमार ने हेमा को शादी के लिए प्रपोज भी किया था और अपनी मां के साथ उनके घर गए भी थे. हालांकि,संजीव कुमार की मां चाहती थीं कि हेमा शादी के बाद फिल्मों में काम ना करें और ये शर्त हेमा को मंजूर नहीं थी. 

fallback

हेमा ने संजीव को ना कहा और संजीव ने सुलक्षणा को 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हेमा ने संजीव को शादी के लिए ना कह दिया था जिससे एक्टर का दिल टूट गया था. संजीव कुमार ने कसम खा ली कि वे शादी करेंगे तो हेमा से ही करेंगे नहीं तो अविवाहित ही रहेंगे. वहीं, इस बीच जब सुलक्षणा ने संजीव को शादी के लिए प्रपोज किया तो एक्टर ने उन्हें ना कह दिया. इसके बाद सुलक्षणा भी डिप्रेशन में चली गईं और धीरे-धीरे फिल्मों से भी वे दूर हो गईं. उन्होंने किसी और से शादी नहीं की. सुलक्षणा अपना मानसिक संतुलन भी खो चुकी थीं और वो बेहद बुरी हालत में जिंदगी काटने को मजबूर हो गईं. 

Trending news