इस एक्टर के प्यार में बर्बाद हुई ये एक्ट्रेस, कार बेचकर चलाना पड़ा घर, खो बैठी मानसिक संतुलन!
trendingNow11858788

इस एक्टर के प्यार में बर्बाद हुई ये एक्ट्रेस, कार बेचकर चलाना पड़ा घर, खो बैठी मानसिक संतुलन!

Sulakshana Pandit Love Story: संजीव की जुदाई में सुलक्षणा ने भी शादी नहीं की और उनका मानसिक संतुलन भी बिगड़ता गया यहां तक कि सुलक्षणा को फिल्में मिलना भी बंद हो गईं थीं.

इस एक्टर के प्यार में बर्बाद हुई ये एक्ट्रेस, कार बेचकर चलाना पड़ा घर, खो बैठी मानसिक संतुलन!

Sanjeev Kumar Sulakshana Pandit Love Story: बात आज बॉलीवुड की एक ऐसी लव स्टोरी की जो किसी फिल्मी कहानी की तरह थी. हम बात कर रहे हैं संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) और सुलक्षणा पंडित (Sulakshana Pandit) की जिन्हें प्यार नसीब नहीं हुआ था. ऐसी क्या वजह थी जिसके चलते संजीव कुमार और सुलक्षणा कभी एक नहीं हो पाए थे यही आज हम आपको बताने वाले हैं. 

fallback

संजीव से प्यार करतीं थीं सुलक्षणा पंडित लेकिन एक पेंच था 

कहानी शुरू होती है साल 1975 से, इसी साल रिलीज हुई फिल्म 'उलझन' से सुलक्षणा पंडित ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था. फिल्म में सुलक्षणा के अपोज़िट संजीव कुमार मुख्य भूमिका में थे. कहते हैं कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही सुलक्षणा पंडित को संजीव कुमार से प्यार हो गया था. कुछ समय बाद सुलक्षणा पंडित ने अपने दिल की बात संजीव कुमार को बताई भी थी लेकिन उन्हें यह जानकर गहरा धक्का लगा था कि संजीव किसी और से प्यार करते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह सुनकर कि संजीव किसी और को चाहते हैं सुलक्षणा का मानसिक संतुलन भी गड़बड़ा गया था. 

fallback

संजीव के प्यार को हेमा ने ठुकराया और सुलक्षणा की कहानी में आ गया ट्विस्ट 

कहते हैं कि संजीव कुमार, हेमा मालिनी (Hema Malini) से प्यार करते थे. एक्टर ने अपने दिल की बात हेमा को बताई भी लेकिन हेमा ने उनके प्रपोज़ल को ठुकरा दिया था. हेमा की ना सुनने के बाद संजीव कुमार ने ताउम्र शादी ना करने की कसम खा ली थी. वहीं, संजीव की जुदाई में सुलक्षणा ने भी शादी नहीं की और उनका मानसिक संतुलन भी बिगड़ता गया यहां तक कि सुलक्षणा को फिल्में मिलना भी बंद हो गईं थीं. बताते हैं कि सुलक्षणा को अपना खर्चा निकालने के लिए गाड़ी तक बेचना पड़ गई थी. एक इंटरव्यू में सुलक्षणा पंडित की बहन विजयता पंडित ने यहां तक कहा था कि संजीव कुमार के चलते ही उनकी बहन का ये हाल हुआ है.

Trending news