Bollywood 2023: बॉलीवुड का हुआ इतना बुरा हाल; अब सीरियल की कहानी पर बनेगी फिल्म, दिमाग से हुए कंगाल
Advertisement
trendingNow11508120

Bollywood 2023: बॉलीवुड का हुआ इतना बुरा हाल; अब सीरियल की कहानी पर बनेगी फिल्म, दिमाग से हुए कंगाल

Bollywood Films In 2023: अभी तक आपने देखा होगा कि टीवी सीरियलों की कहानियां बॉलीवुड की फिल्मों से आइडिये लेकर बना दी जाती हैं. सीरियलों में फिल्मी ट्रेक जोड़ दिए जाते हैं. लेकिन अब शाहिद कपूर और कृति सैनन ऐसी फिल्म में काम कर रहे हैं, जिसके स्टोरी आइडिया पर एक सीरियल टीवी पर प्रसारित हो चुका है.

 

Bollywood 2023: बॉलीवुड का हुआ इतना बुरा हाल; अब सीरियल की कहानी पर बनेगी फिल्म, दिमाग से हुए कंगाल

Shahid Kapoor And Kriti Sanon: एक तरफ तो बॉलीवुड की फिल्में चल नहीं रही हैं और दूसरी तरफ दर्शक लगातार फ्रेश कंटेंट की डिमांड कर रहे हैं. उस पर ओटीटी पर दुनिया भर के आइडियों वाली कहानियां फिल्म और वेबसीरीज के रूप में देखी जा सकती हैं. बॉलीवुड के निर्माता अपनी गलतियों से सीखने के बजाय, बार-बार घिसे-पिटे आइडियों पर दांव लगा रहे हैं. होना यह चाहिए कि बॉलीवुड फिल्मों तथा वेब सीरीजों की कहानी में हिंदी भाषी समाज दिखे, लेकिन निर्माता-निर्देशक बदलने का नाम नहीं ले रहे. हाल में मैडॉक फिल्म्स की फैंटेसी फिल्म भेड़िया फ्लॉप हुई. मगर खबर है एक बार फिर वह ऐसी ही फैंटेसी पर दांव लगा रहे हैं. खास बात यह कि इस बार जो फिल्म बन रही है, वैसे ही एक आइडिये पर टीवी पर सीरियल तक आ चुका है. अतः सवाल यह कि दर्शकों को नया क्या मिलेगाॽ

प्यार रोबोट से
खबर है कि निर्माता दिनेश विजन की इस फिल्म में शाहिद कपूर और कृति सैनन लीड रोल में हैं. इसका निर्देशन राजकुमार राव स्टारर ट्रेप्ड (2016) और निर्देशक मधुर भंडाकर की इंडिया लॉकडाउन (2022) जैसी फिल्मों के राइटर अमित जोशी करेंगे. बताया जा रहा है कि फिल्म एक रोबोट और एक युवक की कहानी होगी. इस साल फिल्म जर्सी में फ्लॉप रहे शाहिद कपूर और फ्लॉप भेड़िया की हीरोइन कृति सैनन इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभाएंगे. फिल्म में शाहिद रोबोट स्पेशलिस्ट बनेंगे और कृति रोबोट. यह दोनों की प्रेम कहानी होगी.

सीरियल और हॉलीवुड फिल्म
रोबोट के साथ किसी इंसान की प्रेम कहानी भारतीय दर्शकों के लिए नई बात नहीं है. चैनल लाइफ ओके पर इस तरह की पारिवारिक कहानी वाला सीरियल आ चुका है, बहू हमारी रजनीकांत. इसी तरह हॉलीवुड फिल्म एक्स मशीनिया (2014) में रोबेट और एक युवक की रिलेशनशिप पर थ्रिलर फिल्म पूरी दुनिया में चर्चा पा चुकी है. अतः शाहिद-कृति की फिल्म में रोबोट-इंसान के बीच प्रेम का आइडिया कितना फ्रेश होगा, यह समझा जा सकता है. अभी तक तो यही देखा जाता था कि मनोरंजन चैनल वाले अपने सीरियल में फिल्मी कहानियों की नकल करते थे, मगर अब उल्टा दिख रहा है. जिस कहानी पर सीरियल बन चुका है, उससे आइडिया लेकर फिल्म बनाई जा रही है. फिल्म की शूटिंग दिल्ली, मुंबई और यूरोप में हुई है. फिल्म का पोस्ट प्रोडक्शन अप्रैल 2023 तक पूरा होने का अनुमान है. मीडिया में खबरें हैं कि निर्माता-निर्देशक ने शाहिद-कृति की फिल्म का नाम रखा है, तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया. फिलहाल टाइटल का अनाउंसमेंट नहीं किया गया है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

Trending news