70 के दशक में जब Sharmila Tagore ने कराया बिकिनी फोटोशूट, पति टाइगर पटौदी ने कह दी ये बात
Advertisement

70 के दशक में जब Sharmila Tagore ने कराया बिकिनी फोटोशूट, पति टाइगर पटौदी ने कह दी ये बात

Sharmila Tagore Facts: शर्मिला टैगोर को अपने समय की सबसे बोल्ड एक्ट्रेस भी कहा जाता है, असल में जिस दौर में एक्ट्रेस बड़े पर्दे पर बोल्ड सीन देने में डरती थीं उस समय शर्मिला ने बिकिनी फोटोशूट करवाके तहलका मचा दिया था. 

70 के दशक में जब Sharmila Tagore ने कराया बिकिनी फोटोशूट, पति टाइगर पटौदी ने कह दी ये बात

Sharmila Tagore Bikini Photoshoot: शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore)  60-70 के दशक की चर्चित एक्ट्रेस हुआ करती थीं. शर्मीला ने अपने समय की कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया था जिनमें - आराधना, कश्मीर की कली, अमर-प्रेम, एन ईवनिंग इन पैरिस, चुपके-चुपके, अमानुष और छोटी बहू आदि शामिल हैं. शर्मिला टैगोर को अपने समय की सबसे बोल्ड एक्ट्रेस भी कहा जाता है, असल में जिस दौर में एक्ट्रेस बड़े पर्दे पर बोल्ड सीन देने में डरती थीं उस समय शर्मिला ने बिकिनी फोटोशूट करवाके तहलका मचा दिया था. 

शर्मिला को डर था मंसूर अली खान ना जाने कैसे रिएक्ट करें 

असल में 70 के दशक में टू पीस  बिकिनी पहनकर फोटोशूट करवाना बहुत बड़ी बात हुआ करती थी. शर्मीला की तस्वीरें जब बाहर आईं तब खूब हंगामा भी हुआ यहां तक कि इन बोल्ड तस्वीरों के लिए शर्मीला की आलोचना भी की गई थी. यही वो समय था जब शर्मिला और नवाब पटौदी के बीच नज़दीकियां बढ़ रहीं थीं. ऐसे में फोटोशूट के बारे में शर्मीला ने नवाब पटौदी (Mansoor Ali Khan Pataudi) को बताना उचित समझा और उन्हें टेलीग्राम किया. यह वाकया खुद शर्मीला ने साझा करते हुए बताया था कि उन्हें इस बात का डर था कि नवाब पटौदी उनके बिकिनी फोटोशूट पर ना जाने कैसे रिएक्ट करेंगे. 

कुछ ऐसा था नवाब पटौदी का रिएक्शन 

शर्मिला की मानें तो जब उन्होंने बिकिनी फोटोशूट के बारे में नवाब पटौदी को बताया तो उन्हों कहा, 'मुझे उम्मीद है तुम बेहद हसीन लग रही होगी'. शर्मिला की मानें तो इसके बाद उनकी जान में जान आई. आपको बता दें कि कुछ साल डेट करने के बाद नवाब पटौदी और शर्मीला टैगोर ने 27 दिसंबर 1968 को शादी कर ली थी. इस शादी से इनके घर तीन बच्चों सैफ अली खान, सोहा अली खान और सबा का जन्म हुआ था. बताते चलें कि साल 2011 में नवाब पटौदी का निधन हो गया था.

Trending news