Tu Jhoothi Main Makkar: सामने आया राज कपूर-नर्गिस की बरसात से रणबीर-श्रद्धा का कनेक्शन, क्या यहां है ‘फर्जी’ लव स्टोरीॽ
Advertisement
trendingNow11487281

Tu Jhoothi Main Makkar: सामने आया राज कपूर-नर्गिस की बरसात से रणबीर-श्रद्धा का कनेक्शन, क्या यहां है ‘फर्जी’ लव स्टोरीॽ

Ranbir Kapoor Next Film: आज का बॉलीवुड कभी यूरोप-अमेरिका से तो कभी साउथ से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ रहा है. निर्देशक लव रंजन की फिल्म तू झूठी मैं मक्कार का पोस्टर राज कपूर-नर्गिस की शानदार फिल्म बरसात (1949) के पोस्टर से प्रेरित है. फिल्म की कहानी पर सोशल मीडिया में चर्चाएं तेज हैं.

 

Tu Jhoothi Main Makkar: सामने आया राज कपूर-नर्गिस की बरसात से रणबीर-श्रद्धा का कनेक्शन, क्या यहां है ‘फर्जी’ लव स्टोरीॽ

Shraddha Kapoor Next Film: बीते दो-तीन दिनों ने निर्देशक लव रंजन की रणबीर कपूर-श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म तू झूठी मैं मक्कार लगातार चर्चाओं में है. फिल्म का टाइटल और पोस्टर सामने आने के बाद से दो बातें सुर्खियां बटोर रही हैं. एक तो फिल्म के पोस्टर ने लोगों को चकित किया क्योंकि यह पोस्टर ठीक रणबीर के दादाजी राज कपूर और नर्गिस की हिट फिल्म बरसात से प्रेरित है. इसके साथ ही सोशल मीडिया में फिल्म की कहानी को लेकर भी अटकलें लगनी शुरू हो गई हैं. तू झूठी मैं मक्कार के पोस्टर में रणबीर कपूर ठीक उसी अंदाज में श्रद्धा कपूर को अपने हाथों में झुलाते दिख रहे हैं, जैसे बरसात के पोस्टर में राज कपूर और नर्गिस हैं.

बरसात के पोस्टर की कहानी
1949 में आई बरसात का निर्देशन राज कपूर ने ही किया था. बतौर निर्देशक यह राज कपूर की यह दूसरी फिल्म थी और तब वह तीस साल के भी नहीं हुए थे. यह फिल्म उनके जीवन में बहुत खास महत्व रखती थी. इस फिल्म ने राज कपूर को अपने दौर का बड़ा डायरेक्टर बना दिया था. बरसात की कहानी रामानंद सागर ने लिखी थी, जो आगे चल कर बड़े निर्देशक बने. बरसात में राज कपूर-नर्गिस के एक सीन को फिल्म का पोस्टर बनाया गया था. इस फिल्म के बाद राज कपूर ने जब अपना स्टूडियो-बैनर बनाया तो इसी सीन को आरके स्टूडियोज का लोगो बनाया. तू झूठी मैं मक्कार का पोस्टर आने के बाद से बरसात एक बार फिर से चर्चा में आ गई है.

क्या है फिल्म की कहानी
तू झूठी मैं मक्कार का पोस्टर और टीजर सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बना हुआ है. इन्हें देखकर अनुमान लग रहे हैं इस फिल्म की कहानी क्या हो सकती है. कई लोग इस बात से सहमत हैं कि फिल्म के टाइटल और टीजर देखते हुए लगता है कि यह एक ‘फर्जी’ लव स्टोरी लव है, जिसमें रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर के किरदार मिलकर झूठे ही यह दिखाते हैं कि वे एक-दूसरे से प्यार में हैं. वे ऐसा क्यों कर रह हैं, यह फिल्म में पता चलेगा. परंतु सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट के एक यूजर के मुताबिक फिल्म में रणबीर एक थैरेपिस्ट बने हं और श्रद्धा वेट्रेस हैं. दोनों स्पेन में मिलते हैं और दिल्ली पहुंचकर अपने परिवारों के सामने दिखावा करते हैं कि वे एक-दूसरे से प्यार करते हैं. टीजर में दोनों को ‘फर्जी कैफे’ के सामने मिलते दिखाया गया है. ऐसे में अब यह फिल्म में पता चलेगा कि आखिर दोनों ने फर्जी प्यार का प्लान क्यों बनाया है. लव रंजन की यह फिल्म मार्च 2023 में होली के मौके पर रिलीज होगी.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

Trending news