नाकामयाबी का दौर पचा नहीं पाए थे Rajesh Khanna, प्रेम चोपड़ा ने बताई थी ये वजह
trendingNow11938725

नाकामयाबी का दौर पचा नहीं पाए थे Rajesh Khanna, प्रेम चोपड़ा ने बताई थी ये वजह

Rajesh Khanna Stardom: राजेश खन्ना ने अपनी स्टाइल नहीं बदली और वो अक्खड़ हो गए. इसी वजह से उन्हें नुकसान हो गया. वो बहुत अच्छे एक्टर थे लेकिन अपना सुपरस्टारडम खोने के बाद वो काफी फ्रस्टेशन में आ गए थे. 

नाकामयाबी का दौर पचा नहीं पाए थे Rajesh Khanna, प्रेम चोपड़ा ने बताई थी ये वजह

Rajesh Khanna Life facts: 1960 के दशक में राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) ने फिल्मी दुनिया में जबरदस्त सक्सेस पाई थी. उन्हें हिंदी सिनेमा का पहला सुपरस्टार कहा गया था क्योंकि उस जमाने में उनकी एक के बाद एक 15 फिल्में बैक टु बैक हिट हुई थीं. राजेश खन्ना ने जितनी कामयाबी देखी, उतना ही उनका डाउनफॉल बेहद मुश्किल रहा. इतना स्टारडम अचीव करने के बाद राजेश खन्ना के लिए डाउनफॉल को पचा पाना काफी मुश्किल था. एक इंटरव्यू में उनके साथ कई फिल्मों में काम कर चुके प्रेम चोपड़ा ने राजेश खन्ना के डाउनफॉल पर बात की थी.

प्रेम चोपड़ा ने बताई थी ये वजह 

उन्होंने न्यूज18 को दिए इंटरव्यू में कहा था कि काका के साथ काम करने का उनका एक्स्पियरेंस शानदार रहा. उस वक्त उन्हें फिल्मों में साइन करने के लिए प्रोड्यूसर्स की उनके घर के बाहर लाइन लगी रहती थी. लेकिन उन्हें बतौर इंसान काफी मिसअंडरस्टुड किया गया था. वो काफी अच्छे और इमोशनल इंसान थे. उनकी अपनी परेशानियां थीं. मैं उनके बारे में तो नहीं जानता लेकिन जब उन्होंने अपना सुपरस्टारडम धीरे-धीरे खोया तो वो एडजस्टमेंट नहीं कर पाए. एडजस्टमेंट मतलब उन्हें जो केरेक्टर रोल्स मिले वो उनमें फिट नहीं हो पाए. दूसरी तरफ अमिताभ बच्चन थे जो कि केरेक्टर रोल्स भी स्वीकार कर रहे थे जब उन्हें फिल्म में हीरो बनने का मौका नहीं मिल रहा था.

2012 मे हुआ था निधन

राजेश खन्ना ने अपनी स्टाइल नहीं बदली और वो अक्खड़ हो गए. इसी वजह से उन्हें नुकसान हो गया. वो बहुत अच्छे एक्टर थे लेकिन अपना सुपरस्टारडम खोने के बाद वो काफी फ्रस्टेशन में आ गए थे. फिल्म इंडस्ट्री में एडजस्टमेंट काफी जरूरी है और वो वही नहीं कर पाए. बता दें कि राजेश खन्ना का 2012 में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था.राजेश खन्ना अपने बुरे दौर में शराब के आदि हो गए थे जिससे उनका लिवर खराब हो गया था और इसी वजह से उनकी मौत हो गई थी. 

Trending news