फ्लॉप एक्ट्रेस बनकर रह गई Dimple Kapadia की बहन सिंपल, किस वजह से हुई थी मौत?
Advertisement

फ्लॉप एक्ट्रेस बनकर रह गई Dimple Kapadia की बहन सिंपल, किस वजह से हुई थी मौत?

Simple Kapadia Movies: बहुत ही कम लोग जानते हैं कि डिंपल की बहन सिंपल ने भी फिल्मों में काम किया था लेकिन उन्हें वैसी सफलता नहीं मिल सकी थी जिसकी उन्हें उम्मीद थी. 

फ्लॉप एक्ट्रेस बनकर रह गई Dimple Kapadia की बहन सिंपल, किस वजह से हुई थी मौत?

Simple Kapadia Life Facts: बात आज बॉलीवुड की एक ऐसी एक्ट्रेस की जिसने फिल्म इंडस्ट्री के पहले सुपरस्टार के अपोजिट फिल्मों में डेब्यू किया था बावजूद इसके उन्हें सफलता नहीं मिल सकी थी. मजेदार बात ये है कि इस एक्ट्रेस की खुद की बहन फिल्म इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस हैं. हम बात कर रहे हैं डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) कि बहन सिंपल कपाड़िया (Simple Kapadia) कि जो अब इस दुनिया में नहीं हैं. बहुत ही कम लोग जानते हैं कि डिंपल की बहन सिंपल ने भी फिल्मों में काम किया था लेकिन उन्हें वैसी सफलता नहीं मिल सकी थी जिसकी उन्हें उम्मीद थी. आइए जानते हैं क्या थी सिंपल की कहानी ...

fallback

राजेश खन्ना के साथ किया था डेब्यू 

सिंपल कपाड़िया ने साल 1977 में आई फिल्म 'अनुरोध' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में सिंपल के अपोजिट राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) थे. हालांकि, इस फिल्म का कोई खास फायदा सिंपल को नहीं हुआ था. अनुरोध के बाद सिंपल ने कई और बॉलीवुड फिल्मों में काम किया था जिनमें - जमाने को दिखाना है, लूटमार, दूल्‍हा बिकता है, जीवन धारा आदि शामिल हैं लेकिन सिंपल फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना पाने में नाकामयाब रहीं थीं. 

fallback

एक्ट्रेस नहीं बन पाईं तो कॉस्टयूम डिज़ाइनर बन गईं थीं सिंपल 

खबरों की मानें तो सिंपल भले ही फिल्म इंडस्ट्री में बतौर एक्ट्रेस नहीं चलीं थीं लेकिन उन्होंने कॉस्टयूम डिज़ाइनिंग में अच्छा खासा नाम कमा लिया था. सिंपल को फिल्म 'रूदाली' के कॉस्टयूम डिज़ाइन करने के लिए नेशनल अवार्ड भी मिला था.  बताते हैं कि सिंपल ने चाची 420, अजूबा, इंडियन, बरसात जैसी फिल्मों के लिए भी कॉस्टयूम डिज़ाइन किए थे. हालांकि, 2006 में सिंपल को कैंसर डिटेक्ट हुआ जिसके बाद उनकी लाइफ हमेशा-हमेशा के लिए बदल गई थी. पूरे तीन सालों तक कैंसर से जूझने के बाद 2009 में सिंपल का निधन हो गया था.

Trending news