'नमक-हराम' की शूटिंग में ऐसा क्या हुआ कि राजेश खन्ना-अमिताभ ने कभी साथ में काम नहीं किया?
Advertisement
trendingNow11912501

'नमक-हराम' की शूटिंग में ऐसा क्या हुआ कि राजेश खन्ना-अमिताभ ने कभी साथ में काम नहीं किया?

Rajesh Khanna Amitabh Bachchan Movies: राजेश खन्ना बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार थे. राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन ने साथ-साथ 'आनंद' फिल्म में सबसे पहली बार काम किया था. यह फिल्म साल 1971 में रिलीज हुई थी.

'नमक-हराम' की शूटिंग में ऐसा क्या हुआ कि राजेश खन्ना-अमिताभ ने कभी साथ में काम नहीं किया?

Rajesh Khanna Amitabh Bachchan Rivalry: बात आज बॉलीवुड के दो दिग्गज स्टार्स की जिन्हें आपने फिल्म 'आनंद' आर 'नमक-हराम' में देखा है. हम बात कर रहे हैं राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की जोड़ी की, दोनों ही फिल्म इंडस्ट्री के बड़े स्टार हैं. हालांकि, क्या आपने कभी सोचा कि यह दोनों इन फिल्मों के बाद फिर किसी फिल्म में साथ में क्यों नजर नहीं आए थे ? क्या था पूरा मामला यही आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 

फिल्म आनंद में साथ काम किया था 

राजेश खन्ना बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार थे. राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन ने साथ-साथ 'आनंद' फिल्म में सबसे पहली बार काम किया था. यह फिल्म साल 1971 में रिलीज हुई थी और अपने समय की सुपरहिट फिल्मों में से एक थी. फिल्म को ऋषिकेश मुखर्जी ने डायरेक्ट किया था वहीं, इस फिल्म में अमिताभ बच्चन ने डॉक्टर भास्कर का रोल प्ले किया था. फिल्म आनंद की रिलीज के समय राजेश खन्ना जहां सुपरस्टार थे वहीं, अमिताभ बच्चन उभरते हुए स्टार थे. 

‘नमक हराम’ आते तक बदल चुकी थी इक्वेशन 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऋषिकेश मुखर्जी ने इस सुपरहिट जोड़ी को साल 1973 में रिलीज हुई फिल्म 'नमक-हराम' से दोबारा रिपीट किया था. हालांकि, यही वो फिल्म थी जिसमें राजेश खन्ना और अमिताभ आखिरी बार साथ-साथ नजर आए थे. असल में नमक हराम की रिलीज तक अमिताभ बड़े स्टार बन चुके थे. वहीं, फिल्म के एक सीन में राजेश खन्ना ने हस्तक्षेप करके उसे बदलवा दिया था, इस बात से अमिताभ नाराज हो गए थे. यह फिल्म का क्लाइमैक्स सीन था जिसमें अमिताभ बच्चन को मरते हुए दिखाया जाना था लेकिन राजेश खन्ना को लगा कि यदि वो ये सीन करें तो उन्हें ज़्यादा पब्लिसिटी मिलेगी. जिसके बाद राजेश खन्ना ने फिल्म की स्क्रिप्ट में बदलाव करके मरने वाला सीन अपने नाम कर लिया था. हालांकि, फिल्म की रिलीज के बाद अमिताभ को ज्यादा फायदा हुआ था. बहरहाल, सीन बदलने को लेकर हुए मनमुटाव के बाद राजेश खन्ना और अमिताभ ने फिर दोबारा कभी किसी फिल्म में काम नहीं किया था.

Trending news