Kennedy: अनुराग कश्यप ने कैनेडी को क्यों पहनाया मास्क, अब खुल गया राज
Advertisement
trendingNow11711177

Kennedy: अनुराग कश्यप ने कैनेडी को क्यों पहनाया मास्क, अब खुल गया राज

Anurag Kashyap: पिछले कुछ महीनों में दोबारा और ऑलमोस्ट प्यार विद डीजे मोहब्बत के बाद अनुराग कश्यप अपनी नई फिल्म कैनेडी के लिए चर्चा में हैं. राहुल भट्ट और सनी लियोनी के साथ उन्होंने यह फिल्म बनाई है. फिल्म का प्रीमियर कान फेस्टिवल में हुआ. इसके बाद इंटरनेशनल प्लेटफॉर्मों पर कैनेडी के रिव्यू आने लगे हैं.

 

Kennedy: अनुराग कश्यप ने कैनेडी को क्यों पहनाया मास्क, अब खुल गया राज

Kennedy Cannes Review: निर्देशक अनुराग कश्यप की फिल्म कैनेडी का टीजर आने के बाद से उनके फैन्स कयास लगा रहे थे कि आखिर उन्होंने फिल्म में हीरो को मास्क में क्यों छुपा रखा हैॽ अब इस सवाल का जवाब मिल गया है. फिल्म में राहुल भट्ट लीड रोल में हैं और टीजर तथा ट्रेलर में वह मास्क लगाए हुए नजर आते हैं. फिल्म का कल कान फिल्म फेस्टिवल के मिडनाइट स्ट्रेंड में प्रीमियर हुआ और वहां मौजूद लोगों ने अनुराग को करीब सात मिनिट का स्टैंडिंग ओवेशन दिया. पिछली दो फिल्मों दोबारा और ऑलमोस्ट प्यार विद डीजे मोहब्बत के बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह नाकाम होन के बाद अनुराग कश्यप अपनी फिल्मों के डार्क अंदाज में लौट आए हैं.

पुलिस करप्शन की कहानी
कान फेस्टिवल में कैनेडी के प्रदर्शन के बाद इसके रिव्यू आने लगे हैं. जिनमें कहा गया है कि गैंग्स ऑफ वासेपुर वाले अनुराग इस बार क्राइम थ्रिलर लेकर आए हैं. वैनिटी फेयर ने अपने रिव्यू में लिखा है कि फिल्म अंडरवर्ल्ड टैरेटरी में ले जाती है. जबकि स्क्रीनडेली के अनुसार यह फिल्म मुंबई के कोविड-19 के लॉक डाउन दौर में पुलिस के करप्शन की कहानी कहती है. इस फिल्म के माध्यम से अनुराग कश्यप ने अपनी फिल्मोग्राफी में कम समय में शूट की गई फिल्म में कोरोना का फुटनोट जोड़ लिया है. यह अनुराग की 27वीं फिल्म है, जिसमें उनके फेवरेट विदेशी फिल्मकारों की छाप साफ नजर आती है.

कॉन्ट्रेक्ट किलिंग
असल में कैनेडी एक ऐसे पुलिसवाले उदय (राहुल भट्ट) की कहानी है. उसके परिवारवाले और पुलिस फोर्स समझती है कि वह मर चुका है. परंतु वह कैनेडी के नाम से वापस लौटता है और भ्रष्ट लोगों की हत्या करते हुए नजर आता है. फिल्म में उदय को बेरहम से एक के बाद एक हत्याएं करते दिखाया गया है. वह उम्रदराज एंग्री यंगमैन है. फिल्म दिखाती है कि उदय वर्तमान पुलिस कमिश्नर के लिए भी कॉन्ट्रेक्ट किलर का काम करता है. कैनेडी की कहानी मुंबई में कोरोना के दौर में है, इसलिए कैनेडी अक्सर मास्क पहने नजर आता है. कोरोना की वजह से कुछ और लोग भी यहां मास्क में हैं. लेकिन कैनेडी के मास्क पर एक चेहरा बना है और यह बात उसके लुक को डरावना बनाती है.

कौन चला रहा देश
सनी लियोनी एक विदेशी महिला के किरदार में हैं. जिसका उदय से एक लिफ्ट में सामना होता है. सनी की फिल्म में अपनी अलग ट्रेजडी है. फिल्म में अनुराग कश्यप ने अपने अंदाज में सिस्टम पर भी सवाल उठाए हैं. फिल्म में एक किरदार पूछता है कि यह देश कौन चला रहा हैॽ फिर खुद ही अपने आपको जवाब देता हैः देश वो लोग चला रहे हैं जो सरकार को पालते हैं. कान में प्रीमियर के बाद अनुराग के फैन्स को अब भारत में फिल्म की रिलीज का इंतजार है. फिलहाल इंडिया रिलीज की डेट अनाउंस नहीं की गई है.

Trending news