160 बच्चों की मां बनकर बेहद खुश है Akshay Kumar की ये एक्ट्रेस, सफल करियर छोड़ 19 की उम्र में कर ली थी शादी!
Advertisement

160 बच्चों की मां बनकर बेहद खुश है Akshay Kumar की ये एक्ट्रेस, सफल करियर छोड़ 19 की उम्र में कर ली थी शादी!

Bollywood Actress Ayesha Jhulka: अक्षय कुमार से लेकर आमिर खान जैसे सितारों के साथ काम करने वालीं आयशा जुल्का कभी मां नहीं बनी लेकिन फिर भी उनके 160 बच्चे हैं जिनकी हर जरूरत का ख्याल आय़शा ही रखती हैं. 

फोटो - सोशल मीडिया

Ayesha Jhulka Now: आयशा जुल्का अपने दौर की बेहतरीन एक्ट्रेस रही हैं जो जब तक बॉलीवुड में रहीं तब तक उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर राज किया. आमिर खान से लेकर अक्षय कुमार तक के साथ काम करने वाली इस हसीना ने काफी जल्दी ही इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया था और शादी कर घर भी बसा लिया था. फिलहाल वो फिर से एक्टिंग में वापसी कर चुकी हैं. लेकिन आज हम उनकी फिल्मों की बात नहीं करेंगे बल्कि उनकी निजी जिंदगी की कुछ दिलतस्प बातें आपको बताएंगे जो शायद आप नहीं जानते होंगे. 

19 की उम्र में की थी शादी
खिलाड़ी, जो जीता वही सिकंदर जैसी शानदार फिल्मों में नजर आईं आएशा जुल्का ने 19 की उम्र में ही शादी कर घर बसाने का फैसला ले लिया था जबकि वो पहले शादी के सख्त खिलाफ थीं दरअसल, उन्हें लगता था कि शादी के बाद वो वह सब नहीं कर सकेंगीं जो वो करना चाहती हैं लेकिन जब उन्हें कोई ऐला मिला जिसे देखकर उन्हें लगा कि वो पूरी जिंदगी उनके साथ बिता सकती हैं तो सब कुछ छोड़-छाड़ कर आएशा ने शादी कर ली. उस वक्त उनकी उम्र महज 19 साल थी. आज आएशा 50 साल की हो चुकी हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि वो कभी मां नहीं बनी और इस फैसले के पीछे भी एक खास वजह रही. 

खुद लिया मां ना बनने का फैसला
ऐसा नहीं था कि आयशा मां नहीं बनना चाहती थीं लेकिन जिंदगी में कुछ उतार चढ़ाव देखने के बाद उन्होंने तय किया कि वो मां नहीं बनेंगीं. हालांकि गुजरात के दो गांव को वो गोद ले चुकी हैं और वहां 160 बच्चों की पढ़ाई-लिखाई का खर्च भी उठाती हैं जिससे उन्हें काफी खुशी मिलती है और वो अपनी हर खुशी यहीं पर ढूंढ लेती हैं. फिलहाल वो एक सफल बिजनेस की मालकिन हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं 

Trending news