Amitabh Bachchan: क्रिकेट के बड़े फैन हैं अमिताभ लेकिन कम नहीं है उनका अंधविश्वास, जब खेलती है टीम इंडिया तो...
Advertisement
trendingNow11649784

Amitabh Bachchan: क्रिकेट के बड़े फैन हैं अमिताभ लेकिन कम नहीं है उनका अंधविश्वास, जब खेलती है टीम इंडिया तो...

Amitabh Bachchan Superstitions: अमिताभ बच्चन ने अपनी जिंदगी में बहुत सारी चीजें पर्दे में नहीं रखी हैं. चाहे उनकी आस्था और विश्वास हों या फिर अंधविश्वास. कुछ विश्वास सिर्फ उन तक सीमित नहीं हैं. बल्कि उनका फेवरेट खेल क्रिकेट भी इस दायरे में आता है. जब टीम इंडिया मैदान पर होती है तो अमिताभ बच्चन...

 

Amitabh Bachchan: क्रिकेट के बड़े फैन हैं अमिताभ लेकिन कम नहीं है उनका अंधविश्वास, जब खेलती है टीम इंडिया तो...

Team India Cricket: अमिताभ बच्चन कई दशक से बॉलवुड (Bollywood) के शीर्ष पर हैं और उन्हें भी इसके लिए किस्मत के साथ की जरूरत पड़ती है. अमिताभ खुद मानते हैं कि प्रतिभा के साथ भाग्य भी किसी व्यक्ति के लिए जरूरी है. कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) से पहले जब वह खराब दौर से गुजर रहे थे, मगर उन्होंने हिम्मत नहीं हारी. लेकिन कहा जाता है कि साल 2000 में उन्होंने एक अंगूठी में पन्ना (Emrald) पहना और उसके बाद उनकी किस्मत फिर चमक गई. वह बाजार में पुरानी धाक के साथ लौट आए. वह अंगूठी आज भी पहने हुए हैं. कुछ लोग सीनियर बच्चन की नई सफलता के पीछे उनकी फ्रेंच कट दाढ़ी को राज बताते हैं. लेकिन यह बात किसी से छुपी नहीं है कि अमिताभ बच्चन ईश्वर (God) को मानते हैं, पूजा-पाठ करते हैं और अक्सर तरह-तरह की अंगूठियां पहने नजर आते हैं.

जानकर होगा आश्चर्य
ऐसा नहीं है कि अमिताभ के ये विश्वास सिर्फ खुद तक ही सीमित हैं. अमिताभ के फेवरेट खेल में क्रिकेट (Cricket) शामिल हैं और वह सार्वजिनिक रूप से स्वीकार कर चुके हैं कि जब भारत की टीम कोई मैच खेलती है, तो वह लाइव नहीं देखते. आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि अमिताभ इंडिया के मैचों का रिपीट टेलीकास्ट देखते हैं. अमिताभ बच्चन बीते पांच दशक से अधिक समय से प्रशंसकों का मनोरंजन कर रहे हैं. उन्होंने बैक-टू-बैक हिट फिल्में दी हैं, लेकिन जब उनके अपने मनोरंजन यानी क्रिकेट की बारी होती है, वह बहुत ही सोच-समझ कर इंडिया टीम का मैच देखने बैठते हैं. लेकिन अगर कोई बहुत अहम मैच हो तो किसी भी हाल में वह लाइव नहीं देखते क्योंकि उनका मानना है कि अगर वह सीधा प्रसारण देखेंगे तो भारत मैच हार जाएगा.

अभिषेक को भी मना है
असल में  2019 में, कौन बनेगा करोड़पति शो के दौरान, अमिताभ ने अपने मेहमानों, क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) और ओलंपिक धाविका हिमा दास और दुती चंद के सामने यह राज खोला था. अमिताभ ने कहा कि जब भी भारतीय खिलाड़ी खेल रहे होते हैं, तो वह चुपचाप अपनी जगह पर बैठे रहते हैं. हिलते तक नहीं हैं. अमिताभ के शब्दों में: जब भारत खेल रहा होता है तो मैं क्रिकेट मैचों का सीधा प्रसारण देखने से बचता हूं. हालांकि, अगर मैं मैच देखता भी हूं और भारतीय क्रिकेट टीम बैटिंग कर रही है, तो मैं जरा भी हिलता-डुलता नहीं हूं. अगर मेरे साथ बेटे अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) भी मैच देख रहे हैं, मैं उन्हें हिदायत देता हूं कि जब खेल चल रहा है तो बिल्कुल हिलना-डुलना नहीं है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी

 

 

Trending news