Akshay Kumar Fees: अक्षय ने क्यों नहीं लिया ओ माई गॉड 2 के लिए एक रुपया भी, समझ लें यह हिसाब
Advertisement
trendingNow11830912

Akshay Kumar Fees: अक्षय ने क्यों नहीं लिया ओ माई गॉड 2 के लिए एक रुपया भी, समझ लें यह हिसाब

OMG 2 Akshay Kumar: अक्षय कुमार बॉलीवुड के महंगे सितारों में हैं. फ्लॉप फिल्मों के बीच उनकी फीस भी अक्सर चर्चा का विषय बनी है. कहा जाता है कि बॉलीवुड में सितारे ही फिल्म के बजट का 70-80 फीसदी ले लेते हैं. ऐसे में लोग इस बात से हैरान हैं कि अक्षय ने ओ माई गॉड 2 के लिए एक रुपया भी नहीं लिया!

 

Akshay Kumar Fees: अक्षय ने क्यों नहीं लिया ओ माई गॉड 2 के लिए एक रुपया भी, समझ लें यह हिसाब

OMG 2 Box Office: ऐसे समय जबकि अक्षय कुमार की फिल्में बीते करीब तीन साल से एक के बाद एक पिट रही थीं, वह ओ माई गॉड 2 जैसी फिल्म लेकर आए हैं. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ कलेक्शन की तरफ बढ़ रही है. ऐसे में फिल्म के निर्माता वायकॉम 18 ने यह कह कर सबको चौंका दिया है कि अक्षय कुमार ने इस फिल्म के लिए एक रुपया भी फीस नहीं ली है. इसके बावद सोशल मीडिया में सवाल उठ रहे हैं कि आखिर ऐसा क्या हुआ, जो अक्षय ने फिल्म के लिए एक रुपया तक नहीं लिया. क्या सिर्फ इसलिए कि उन्हें एक बड़ी हिट की जरूरत थीॽ वह काम इस फिल्म से पूरा होता दिख रहा है.

था बड़ा जोखिम
विडंबना यह है कि जिस देश में कामसूत्र की उत्पत्ति हुई, वहीं लोग सेक्स से जुड़े विषयों पर बात करने से कतराते हैं. यौन हिंसा की घटनाएं लगातार बढ़ रही है और यौन शिक्षा की जरूरत महसूस की जा रही है. अक्षय कुमार के करीबियों के अनुसार यह मुद्दा और यह विषय उनके दिल के बहुत करीब था. लेकिन इस पर फिल्म बनाना आसान नहीं था. इस फिल्म के लिए करण जौहर जैसे प्रोड्यूसर भी निर्देशक को ना कह चुके थे. ऐसे में अक्षय कुमार की जब निर्माता वायकॉम18 से बातचीत हुई, तो उन्होंने सेक्स एजुकेशन पर आधारित फिल्म के जोखिम को देखते हुए अपनी तरफ से एक रुपये भी फीस न लेने का प्रस्ताव रखा. लेकिन यह बात नहीं भूलना चाहिए कि अक्षय फिल्म के प्रोड्यूसरों में से एक हैं और फिल्म के मुनाफे का एक हिस्सा उनकी कंपनी के खाते में जाएगा.

ली थी जिम्मेदारी
खुद फिल्म के निर्माता अजीत अंधारे ने कहा है यह अक्षय कुमार का फैसला था कि वह फिल्म के वित्तीय और रचनात्मक जोखिम में उनके साथ खड़ रहेंगे. इसलिए उन्होंने फीस में एक रुपया भी नहीं लिया. असल में जब से कोरोना के बाद बॉलीवुड फिल्में पिट रही हैं, तब से कई बड़े निर्माता भी सितारों की फीस को इसका जिम्मेदार ठहरा चुके हैं. टी-सीरीज से लेकर करण जौहर तक ने कहा है कि बड़े सितारे फीस का बड़ा हिस्सा ले जाते हैं और फिल्म की ओपनिंग तक नहीं लगती. नतीजा प्रोड्यूसरों को घाटा होता है. जबकि फिल्म बनाना महंगा हो चुका है. इसके बाद अक्षय कुमार ने अपनी फिल्में न चलने की जिम्मेदारी लेते हुए अपनी फीस घटाने का फैसला किया था. इसी दौर में ओ माई गॉड 2 बनी. तब अक्षय ने तय किया कि वह इस फिल्म के जोखिम में हिस्सेदार बनेंगे. सूत्रों के अनुसार यही वजह है कि ओ माई गॉड 2 अक्षय के होने के बावजूद 50 करोड़ के नियंत्रित बजट में बनी. पहले इसका बजट 150 करोड़ बताया जा रहा था.

 

Trending news