अरुण गोयल के इस्तीफे पर CEC राजीव कुमार का आया बयान, लेकिन जवाब फिर से बन गया सवाल
Advertisement
trendingNow12160080

अरुण गोयल के इस्तीफे पर CEC राजीव कुमार का आया बयान, लेकिन जवाब फिर से बन गया सवाल

Arun Goel: उन्होंने अरुण गोयल को ऐसा व्यक्ति बताया जिसके साथ उन्हें 'काम करने में आनंद आया' कहते हुए, उन्होंने किसी भी तरह की कटुता की चर्चा को भी खारिज कर दिया है.

अरुण गोयल के इस्तीफे पर CEC राजीव कुमार का आया बयान, लेकिन जवाब फिर से बन गया सवाल

Lok Sabha Chunav: आम चुनाव को लेकर तारीखों का ऐलान हो गया है. शनिवार को मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने पूरा विवरण रखते हुए बताया कि लोकसभा चुनाव 7 चरणों में होगा. 19 अप्रैल को पहले फेज के वोट डाले जाएंगे. वहीं 4 जून का नतीजे आएंगे. पहले चरण के लिए 20 मार्च को नोटिफिकेशन जारी होगा. वहीं इसी बीच उन्होंने कई सवालों के भी जवाब दिए. पूर्व चुनाव आयुक्त अरुण गोयल से जुड़े एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अरुण गोयल टीम के बहुत विशिष्ट सदस्य थे, यदि उन्होंने निजी कारणों से पद छोड़ा है तो हमें इस बात का सम्मान करना चाहिए.

असल में मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने अपने पूर्व सहयोगी अरुण गोयल को 'टीम का एक बहुत प्रतिष्ठित सदस्य' बताया. इसके अलावा उन्होंने अरुण गोयल को ऐसा व्यक्ति बताया जिसके साथ उन्हें 'काम करने में आनंद आया' कहते हुए, उन्होंने किसी भी तरह की कटुता की चर्चा को भी खारिज कर दिया है.

'बहुत ही प्रतिष्ठित सदस्य थे'
हालांकि मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने इसके अलावा उन्होंने कुछ और नहीं बताया. लेकिन यह जरूर कहा कि अरुण गोयल टीम के एक बहुत ही प्रतिष्ठित सदस्य थे और मुझे उनके साथ काम करने में बहुत मजा आया. लेकिन, हर संस्थान में, हर किसी को व्यक्तिगत स्थान दिया जाना चाहिए, और इसे टच नहीं जाना चाहिए. उनके पास अपने कारण थे, और आपको उनसे ही इस बारे में पूछना चाहिए.

इस्तीफे के बाद खाली थी जगह.. 
अरुण गोयल के इस्तीफे के बाद, दो नए अधिकारियों - पूर्व सिविल सेवक ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू  को शामिल किए जाने तक राजीव कुमार तीन सदस्यीय चुनाव पैनल में एकमात्र व्यक्ति थे. फिलहाल इन दो नए अधिकारियों ने अरुण गोयल और अनूप पांडे का स्थान लिया, जिनका कार्यकाल फरवरी में समाप्त हो गया था.

मालूम हो कि चीफ इलेक्शन कमिश्नर राजीव कुमार ने कहा कि लोकसभा चुनाव 7 चरणों में होगा. 19 अप्रैल को पहले फेज के वोट डाले जाएंगे. वहीं 4 जून का नतीजे आएंगे. पहले चरण के लिए 20 मार्च को नोटिफिकेशन जारी होगा.

इस्तीफे के बाद क्या थी चर्चा.. 
मालूम हो कि अरुण गोयल के अचानक इस्तीफे के बाद राजनीतिक गलियारों में इसकी काफी चर्चा हुई थी. बताया गया था कि राजीव कुमार के साथ उनके कुछ मतभेद थे. उन्होंने अपनी चार साल की सेवा से पहले ही इस्तीफा दे दिया था क्योंकि अगले चार साल में दो साल से ज्यादा गोयल मुख्य निर्वाचन आयुक्त के पद पर रहते. फिलहाल अब राजीव कुमार ने उनके इस्तीफे पर फिर निजी कारणों का हवाला दिया है.

Trending news