Amit Shah Interview: 'आरक्षण ना हटा है और ना ही विपक्ष को हटाने देंगे', अमित शाह का पलटवार
Advertisement
trendingNow12209651

Amit Shah Interview: 'आरक्षण ना हटा है और ना ही विपक्ष को हटाने देंगे', अमित शाह का पलटवार

Amit Shah On CAA: अमित शाह ने साफ किया है कि आरक्षण के मुद्दे पर विपक्ष भ्रम फैला रहा है. इसके अलावा संविधान बदलने की बात कहना गलत है. दो बार बहुमत में सरकार रही लेकिन ऐसा कुछ नहीं किया गया.

Amit Shah Interview: 'आरक्षण ना हटा है और ना ही विपक्ष को हटाने देंगे', अमित शाह का पलटवार

Amit shah On Reservation: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने आज गुजरात के अहमदाबाद में रोड शो किया. अमित शाह ने कहा कि आरक्षण ना विपक्ष हटा पाया है और ना ही विपक्ष को हटाने देंगे. सीएए लागू हो चुका है, इसको कोई नहीं रोक सकता है. हमें पहले भी दो बार बहुमत मिला और हमने उसका इस्तेमाल कश्मीर से धारा 370 हटाने, सीएए लाने और अंग्रेजों के समय के पुराने कानून को खत्म करने के लिए किया है. आइए जानते हैं कि रोड शो के दौरान ज़ी न्यूज़ को दिए इंटरव्यू में अमित शाह ने क्या-क्या कहा?

सवाल- विपक्ष कह रहा है कि अगर बीजेपी की 400 सीटें आ गईं तो संविधान बदल दिया जाएगा.

अमित शाह- दो लोकसभा में पीएम मोदी को पूर्ण बहुमत मिला. हमने बहुमत का इस्तेमाल धारा 370 को हटाने के लिए किया. तीन तलाक हटाने के लिए किया. सीएए लाने के लिए किया. अंग्रेजों के कानून खत्म करने के लिए किया और आगे भी ऐसे जारी रहेगा. आरक्षण ना विपक्ष हटा सकता है और ना ही हम हटाने देंगे.

सवाल- ममता बनर्जी और विपक्ष कह रहा है कि CAA को रोक देंगे.

अमित शाह- सीएए को कोई नहीं रोक सकता है. यह भारत की संसद का कानून है. नागरिकता भारत सरकार का विषय है. सीएए हकीकत है और लागू होकर रहेगा. हर शरणार्थी हिंदू, बौद्ध और सिख को नागरिकत मिलेगी.

पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2024: पहले चरण में दांव पर 8 केंद्रीय मंत्रियों सहित कई दिग्गजों की साख

सवाल- विपक्ष नक्सलियों को शहीद करार दे रहा है, ऐसा क्यों है?

अमित शाह- मुझे लगता है कि इनकी मति मारी गई है. नक्सलवाद ने कांग्रेस के जमाने में एक-तिहाई एरिया को अपने जद में लिया था. पीएम मोदी ने इसको मुक्त कराया है. और तीसरी बार सरकार आने के बाद बहुत कम समय में इस देश से नक्सलवाद समाप्त हो जाएगा.

पढ़ें: एक तस्वीर ने कैसा 'बम' फोड़ा, प्रधानमंत्री बनते-बनते रह गए बाबू जगजीवन राम

सवाल- प्रधानमंत्री और आप दोनों कहते हैं कि 2047 तक भारत विकसित बनेगा, अगले 5 साल का रोडमैप तैयार है. सरकार के पहले 100 दिन का भी रोड मैप तैयार है. अगले 5 साल देश के लिए क्या-क्या करेंगे.

अमित शाह- हमने अपना घोषणा पत्र जनता के सामने रखा है. देश को सुरक्षित करेंगे. समृद्ध करेंगे. गरीब कल्याण और किसान कल्याण की योजनाएं चालू रहेंगी.

Trending news