SDM Success story: पापा चलाते हैं पान की दुकान, बेटी बन गई एसडीएम; पढ़िए पूरी कहानी
Advertisement
trendingNow11646237

SDM Success story: पापा चलाते हैं पान की दुकान, बेटी बन गई एसडीएम; पढ़िए पूरी कहानी

Jyoti Chaurasia SDM: ज्योति ने यह मुकाम हासिल करने के लिए दिन रात मेहनत की है. उन्होंने इसके लिए 4 अटेंप्ट पहले दिए उसके बाद पांचवे अटेंप्ट में उन्हें सफलता मिली है.

SDM Success story: पापा चलाते हैं पान की दुकान, बेटी बन गई एसडीएम; पढ़िए पूरी कहानी

Jyoti Chaurasia UPPSC: इस बार यूपी में पीएससी के रिजल्ट में लड़कियों का दबदबा रहा है. टॉप 10 में 8 लड़कियों ने जगह बनाई. आज हम यूपी की एक नई एसडीएम के बारे में आपको बताने जा रहे हैं. हम बात कर रहे हैं ज्योति चौरसिया की. ज्योति चौरसिया ने इस साल यूपीपीएससी में 21 वां स्थान हासिल किया है. ज्योति यूपी के ही गोण्डा की रहने वाली हैं. ज्योति के पिता पान की दुकान चलाते हैं. जरा सोचकर देखिए उस पान की दुकान चलाने वाले उस पिता को कितना गर्व हो रहा होगा जिसकी बेटी यूपी में एसडीएम बन गई. हालांकि इसका क्रेडिट भी ज्योति ने अपने माता पिता को दिया है.

ज्योति ने यह मुकाम हासिल करने के लिए दिन रात मेहनत की है. उन्होंने इसके लिए 4 अटेंप्ट पहले दिए उसके बाद पांचवे अटेंप्ट में उन्हें सफलता मिली है. यह फल ज्योति के पूरे परिवार की कुल मिलाकर 5 साल की तपस्या का फल उन्हें मिला है. ज्योति का कहना है कि उनके माता-पिता ने लंबे समय तक उन पर भरोसा जताया, जिससे उन्हें बेहतर करने के लिए मोटिवेशन मिला. जिसका रिजल्ट आज सबके सामने है. 

364 कैंडिडेट्स ने क्लियर किया UPPSC
कुल सफल 364 कैंडिडेट्स में यूपी के 67 जिलों में से कुल 334 युवाओं ने सफलता प्राप्त करके अपने जिले का और अपने परिवार का नाम रोशन किया है. बाकी 30 कैंडिडेट्स अन्य राज्यों से ताल्लुक रखते हैं. मुख्य परीक्षा में कुल 1071 कैंडिडेट्स शामिल हुए थे. कुल 39 एसडीएम के पदों में से 19 लड़कियां एसडीएम बनेंगी. वहीं कुल 364 कैंडिडेट्स में 110 फीमेल कैंडिडेट्स ने सफलता हासिल की है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news