Advertisement
photoDetails1hindi

FCI Recruitment 2023: फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में निकली वैकेंसी, बिना परीक्षा शानदार सैलरी पर पाएं नौकरी

FCI Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. दरअसल, भारतीय खाद्य निगम (Food Corporation of India) में कई पदों पर वैकेंसी निकाली है. इसके लिए FCI ने असिस्टेंट जनरल मैनेजर (AE) और असिस्टेंट जनरल मैनेजर (EM) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. यहां देखें सभी जरूरी डिटेल्स...

 

ऑफिशियल वेबसाइट

1/6
ऑफिशियल वेबसाइट

इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक और योग्य हैं, वे एफसीआई की ऑफिशियल वेबसाइट fci.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. 

 

आवेदन की लास्ट डेट

2/6
आवेदन की लास्ट डेट

एफसीआई के इन पदों के लिए कैंडिडेट्स आवेदन 3 अप्रैल 2023 तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. बता दें कि एफसीआई भर्ती 2023 डेपुटेशन आधारित है. 

रिक्त पदों की संख्या

3/6
रिक्त पदों की संख्या

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 46 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इसमें असिस्टेंट जनरल मैनेजर (AE) के 26 और असिस्टेंट जनरल मैनेजर (EM) के लिए 20 पद शामिल है.

 

जरूरी योग्यता

4/6
जरूरी योग्यता

असिस्टेंट जनरल मैनेजर (AE)- इन पदों के लिए किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए.  असिस्टेंट जनरल मैनेजर (EM)- इन पदों के लिए किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रिकल/मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिग्री या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए.  इन पदों के लिए संबंधित डिग्री के साथ ई-3 या एल-11 के ग्रेड में एक अनुरूप पद धारण करना या असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर कम से कम 5 वर्षों का कार्यानुभव होना चाहिए.

जानें कितनी मिलेगी सैलरी

5/6
जानें कितनी मिलेगी सैलरी

असिस्टेंट जनरल मैनेजर (AE) और असिस्टेंट जनरल मैनेजर (EM) के पदों पर चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को सैलरी के तौर पर 60,000 -1,80,000 रुपये दिए जाएंगे.

चयन प्रक्रिया

6/6
चयन प्रक्रिया

असिस्टेंट जनरल मैनेजर (AE) और असिस्टेंट जनरल मैनेजर (EM) पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स का चयन पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़