IAS Tushar and IPS Navjot Love Story: ऐसे शुरू हुई थी तुषार और नवजोत की लव स्टोरी, यहां गए थे पहली बार डेट पर
Advertisement
trendingNow11379557

IAS Tushar and IPS Navjot Love Story: ऐसे शुरू हुई थी तुषार और नवजोत की लव स्टोरी, यहां गए थे पहली बार डेट पर

Tushar Navjot love story: आईएएस तुषार और आईपीएस नवजोत दोनों एक-दूसरे की जॉब की प्रायोरिटीज को काफी अच्छे से समझते हैं, जिस कारण से वे दोनों कभी एक-दूसरे को किसी भी तरह के डिसीजन लेने से नहीं रोकते. 

IAS Tushar and IPS Navjot Love Story: ऐसे शुरू हुई थी तुषार और नवजोत की लव स्टोरी, यहां गए थे पहली बार डेट पर

Real Love Story: यूपीएससी का एग्जाम क्लीयर करने के बाद कैंडिडेट्स को ट्रेनिंग के लिए LBSNAA में रखा जाता है. इस दौरान कई जोड़ियां भी बन जाती है जो आगे चलकर शादी तक पहुंचती हैं. आज हम आपको एक ऐसी IAS IPS की लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं जोकि LBSNAA से शुरू नहीं हुई थी क्योंकि दोनों अधिकारी अलग अलग बैच के हैं. हम बात कर रहे हैं तुषार सिंग्ला और नवजोत सिमी की.

तुषार को बंगाल कैडर मिला हुआ है और नवजोत सिमी को बिहार कैडर मिला हुआ है. दोनों की शादी 14 फरवरी 2020 यानी वैलेंटाइन डे के दिन हुई थी. उनकी शादी की खास बात ये थी कि दोनों की शादी में कोई खर्चा नहीं हुआ था, क्योंकि उन्होंने रजिस्टर्ड मैरिज की थी. जिस समय दोनों की शादी हुई थी, उस समय IAS तुषार वेस्ट बंगाल में पोस्टेड थे और IPS नवजोत बिहार के पटना में ट्रेनिंग कर रही थीं. इस दौरान दोनों ने शादी करने का प्लान बनाया और फिर नवजोत हावड़ा (वेस्ट बंगाल) आ गईं.

तुषार 2015 बैच के अधिकारी हैं और नवजोत 2018 बैच की IPS अफसर हैं. वे पंजाब के बरनाला के रहने वाले हैं और नवजोत पंजाब के गुरदासपुर की रहने वाली हैं. यह उस समय की बात है जब मैं बंगाल में पोस्टेड था. मेरी जानकारी में आया कि कोई नवजोत सिमी हैं, जो कि पंजाब की हैं, वे आईपीएस के लिए सिलेक्ट हुई हैं. दोनों पंजाब के रहने वाले थे, इस कारण कुछ समय बाद दोनों की कैजुअल पहचान हुई और फिर दोनों की बात शुरू हुई. बात करते-करते दोनों के बीच दोस्ती हुई, एक-दूसरे से बातें शेयर करने लगे, बात करना अच्छा लगने लगा और एक दूसरे को पसंद करने लगे.

तुषार पहली बार नवजोत को पटना के एक रेस्टोरेंट में डिनर डेट पर लेकर गए थे. वहां पहुंचकर दोनों ने सूप और खाना ऑर्डर किया. आईएएस तुषार और आईपीएस नवजोत दोनों एक-दूसरे की जॉब की प्रायोरिटीज को काफी अच्छे से समझते हैं, जिस कारण से वे दोनों कभी एक-दूसरे को किसी भी तरह के डिसीजन लेने से नहीं रोकते. वे लोग जानते हैं कि वे जो भी फैसला लेंगे काफी सोच समझकर लेंगे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news