GATE 2023 Result: आईआईटी कानपुर ने जारी किया गेट परीक्षा का रिजल्ट, यहां एक क्लिक पर देखें
Advertisement
trendingNow11613223

GATE 2023 Result: आईआईटी कानपुर ने जारी किया गेट परीक्षा का रिजल्ट, यहां एक क्लिक पर देखें

Result Live: आईआईटी कानपुर ने गेट परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. परीक्षा में शामिल रहे उम्मीदवार अब अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से देख सकते हैं. आइए जानते हैं कि आईआईटी गेट रिजल्ट को डाउनलोड करने की प्रक्रिया क्या है और कैसे इसे देख सकते हैं.

GATE 2023 Result: आईआईटी कानपुर ने जारी किया गेट परीक्षा का रिजल्ट, यहां एक क्लिक पर देखें

IIT Kanpur Released Result: आईआईटी कानपुर ने गेट परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. परीक्षा में शामिल रहे उम्मीदवार अब अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से देख सकते हैं. इससे पहले बताया गया था कि ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग यानी कि GATE का रिजल्ट 4 बजे के बाद वेबसाइट पर उपलब्ध कर दिया जाएगा. जो भी उम्मीदवार गेट 2023 परीक्षा में शामिल थे वे ऑफिशियल वेबसाइट gate.iitk.ac.in पर विजिट कर अपना परिणाम चेक कर पाएंगे.

हैवी ट्रैफिक के चलते क्रैश हुई वेबसाइट
दरअसल, आईआईटी कानपुर ने परिणाम घोषित जरूर कर दिया है लेकिन उम्मीदवारों के भारी ट्रैफिक की वजह से वेबसाइट क्रैश हो गई है. उन्होंने कहा है कि वे गेट को परिणाम को अपलोड करने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन यह अभी तक पूरा नहीं हो पाया है. हालांकि यह भी कहा गया है कि जल्दी यह समस्या फिक्स की जाएगी और सभी उम्मीदवार ऑफिशल वेबसाइट पर ही अपना परिणाम देख सकते हैं.

रिजल्ट देखने का तरीका जान लीजिए 
उम्मीदवारों को अपना परिणाम देखने के लिए एनरोलमेंट आईडी और पासवर्ड दर्ज करना होगा. गेट 2023 चेक करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट gate.iitk.ac.in पर विजिट करें. इसके बाद रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें और लॉगिन डिटेल दर्ज कर सबमिट कर दें. सबमिट करने के बाद आपका रिज्ल्ट परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित करें. आखिर में अब रिजल्ट चेक कर भविष्य के इस्तेमाल के लिए एक प्रिंट आउट भी रख लें.

फरवरी में कराई गई थी परीक्षा
बता दें कि गेट 2023 परीक्षा देशभर के विभिन्न एग्जाम सेंटर पर 4,5,11 और 12 फरवरी को आयोजित की गई थी. रिजल्ट जारी करने से पहले आईआईटी कानपुर ने 21 फरवरी को आंसर की जारी की थी और उम्मीदवारों को ऑब्जेक्शन दर्ज कराने के लिए 25 फरवरी तक का समय दिया गया था.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news