Bihar Board 12th Topper 2023: रजनीश पांडे बने बिहार बोर्ड 2023 के टॉपर, कहा बनना चाहते हैं CA
Advertisement

Bihar Board 12th Topper 2023: रजनीश पांडे बने बिहार बोर्ड 2023 के टॉपर, कहा बनना चाहते हैं CA

BSEB 12th Topper 2023 Rajneesh Kumar Pandey: रजनीश कहते हैं कि कड़ी मेहनत और लगन से सब कुछ हासिल किया जा सकता है. किसी भी मुकाम को हासिल करने के लिए बस लक्ष्य बनाना होता है.

Bihar Board 12th Topper 2023: रजनीश पांडे बने बिहार बोर्ड 2023 के टॉपर, कहा बनना चाहते हैं CA

BSEB 12th Topper 2023 Rajneesh Kumar Pandey: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने 21 मार्च को बिहार बोर्ड इंटर 2023 का रिजल्ट जारी कर दिया. परीक्षा में अपने प्रदर्शन की वजह से औरंगाबाद जिले के रजनीश कुमार पांडे ने बिहार में कॉमर्स स्ट्रीम में पहला स्थान हासिल कर अपने परिवार और अपने जिले का नाम रोशन किया है.

कॉमर्स टॉपर रजनीश कुमार पांडे ने बिहार विद्यालय इंटरमीडिएट परीक्षा में 475 अंक यानी 95% अंक प्राप्त कर बिहार राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त किया है.

औरंगाबाद की सौम्या शर्मा भी कॉमर्स टॉपर्स में से एक हैं. रजनीश कुमार पांडे को सौम्या के बराबर अंक मिलने से दोनों का नाम टॉप की लिस्ट में शामिल हो गया है. रजनीश कुमार पांडे औरंगाबाद जिले के सच्चिदानंद सिन्हा कॉलेज में कॉमर्स स्ट्रीम के छात्र हैं. रजनीश कुमार पांडे मूल रूप से औरंगाबाद जिले के मदनपुर गांव के रहने वाले हैं. उनके पिता शशि रंजन पाठक एक बिजनेसमैन हैं, और उनकी मां अनीता देवी एक गृहिणी हैं.

अपने शानदार परिणाम के बारे में बात करते हुए, रजनीश कुमार पांडे ने मीडियाकर्मियों को बताया कि उनकी सफलता में कोचिंग संस्थान के शिक्षकों के साथ-साथ उनके माता-पिता और परिवार की महत्वपूर्ण भूमिका रही है.

रजनीश ने कहा कि वह आगे पढ़ाई कर चार्टर्ड अकाउंटेंट (Chartered Accountant) बनना चाहता है. उन्होंने परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों से कहा कि कड़ी मेहनत और लगन से सब कुछ हासिल किया जा सकता है. किसी भी मुकाम को हासिल करने के लिए बस लक्ष्य बनाना होता है.

कॉमर्स टॉपर रजनीश कुमार के चाचा डॉक्टर एसके पाण्डे व बुआ प्रतिभा पाण्डे ने बताया कि रजनीश शुरू से ही पढ़ाई में अच्छा रहा है. अपनी मेहनत की बदौलत आज उसे इतनी बड़ी सफलता मिली है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news