EPF interest: खाते में कब आएगा पीएफ के ब्याज का पैसा? EPFO ने किया खुलासा...
Advertisement
trendingNow12219080

EPF interest: खाते में कब आएगा पीएफ के ब्याज का पैसा? EPFO ने किया खुलासा...

EPF interest Credit Date: EPFO की तरफ से ब्याज के बारे में जानकारी दी गई है कि यह कब तक सदस्यों के खाते में ट्रांसफर किया जाएगा. EPFO ने इस बारे में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर जानकारी दी है. 

EPF interest: खाते में कब आएगा पीएफ के ब्याज का पैसा? EPFO ने किया खुलासा...

EPF interest for FY 2023-24: क्या आप भी पीएफ पर ब्याज (EPF interest) का इंतजार कर रहे हैं कि कब आएगा... अगर ऐसा है तो अब EPFO की तरफ से ब्याज के बारे में जानकारी दी गई है कि यह कब तक सदस्यों के खाते में ट्रांसफर किया जाएगा. EPFO ने इस बारे में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर जानकारी दी है. EPFO की तरफ से 2023-24 के लिए ब्याज दर की घोषणा की जा चुकी है. 

ईपीएफओ ने 2023-24 के लिए ब्याज दर में इजाफा किया था. पहले यह ब्याज की दर 8.15% थी, जिसको बढ़ाकर 8.25% कर दिया गया है. बता दें इस समय लोग काफी उत्सुक हैं कि उनके ब्याज का पैसा खाते में कब आएगा?

EPF ने दिया जवाब कब मिलेगा ब्याज?

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (X) पर एक सदस्य के सवाल के जवाब में ईपीएफ ने कहा कि प्रिय सदस्य, ईपीएफओ का ब्याज जारी करने की प्रक्रिया अभी पाइपलाइन में है. जल्द ही ब्याज की रकम लाभर्थियों के खाते में ट्रांसफर की जाएगी. जब भी ब्याज की राशि क्रेडिट की जाएगी तब पूरा पैसा ग्राहकों को मिलेगा. ग्राहकों के ब्याज का पैसा कहीं नहीं जाएगा. 

2022-23 का ब्याज किया जा चुका ट्रांसफर

फाइनेंशियल ईयर 2022-23 के ब्याज की राशि अबतक करीब 28.17 करोड़ ग्राहकों के खाते में ट्रांसफर की जा चुकी है. 

28.17 करोड़ लोगों को ट्रांसफर किया जा चुका है पैसा

ईपीएफओ (EPFO) द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट के मुताबिक, प्रिय सदस्य, वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए ब्याज आज तक ईपीएफओ के 28.17 करोड़ सदस्यों के खातों में ट्रांसफर किया जा चुका है. सदस्य कृपया अपनी ईपीएफ पासबुक की जांच कर सकते हैं. 

चेक करें अपने अकाउंट का बैलेंस

आप मैसेज के जरिए भी चेक कर सकते हैं, लेकिन आपके सभी डॉक्यूमेंट्स UAN से लिंक होने चाहिए. तब ही आप इसका फायदा ले सकते हैं. इसके लिए आपको EPFOHO UAN ENG (या ENG की जगह जिस भी भाषा में आपको मैसेज चाहिए, उसका कोड लिखें) 7738299899 नंबर पर SMS करना होगा. आप 011- 22901406 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर अपना ईपीएफ बैलेंस चेक कर सकते हैं. कॉल करने पर आपके पास एक SMS आएगा. 

Trending news