Breaking News: इस राज्य में सरकारी कर्मचारियों के अकाउंट में आएगा मोटा पैसा, प्रदेश सरकार ने लिया बड़ा फैसला
Advertisement

Breaking News: इस राज्य में सरकारी कर्मचारियों के अकाउंट में आएगा मोटा पैसा, प्रदेश सरकार ने लिया बड़ा फैसला

State Government Employees: पश्चिम बंगाल सरकार के अधीन काम करने वाले राज्य के सरकारी कमर्चारियों के महंगाई भत्ते में इजाफा किया गया है. अब राज्य के सरकारी कमर्चारियों को 3 फीसदी अधिक महंगाई भत्ता (Dearness Allowance- DA) मिलेगा.

फाइल फोटो

West Bengal Government: पश्चिम बंगाल में काम करने वाले प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. आपको बता दें कि ममता सरकार से वेतन पाने वाले सरकारी कर्मचारियों की तनख्वाह बढ़ने वाली है. खबर है कि प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने अपने सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (Dearness Allowance-DA) में कुल 3 फीसदी का इजाफा किया है. आपको बात दें कि आज (बुधवार) पश्चिम बंगाल विधान सभा में राज्य का बजट सत्र साल 2023-2024 पेश किया गया है. इसे ममता सरकार में वित्त राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने सबके सामने रखा.

बंगाल बजट की बड़ी बातें

पश्चिम बंगाल के बजट सत्र की कई बड़ी हाइलाइट्स हैं. वित्त मंत्री ने युवा उद्यमियों के लिए 350 करोड़ रुपये के स्टार्टअप फंड का ऐलान किया है. वहीं 12,500 किलोमीटर ग्रामीण सड़कों को बनाने के लिए 3 हजार करोड़ रुपये की घोषणा भी की गई है. इसके अलावा पश्चिम बंगाल के मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने साल 2024 - 25 के लिए चाय बागानों पर कृषि आयकर को माफ करने की बात कही है. पश्चिम बंगाल में स्टैंप ड्यूटी में दी जाने वाली छूट को 30 सितंबर 2023 तक बढ़ा दिया गया है. विधायक इलाका उन्नयन परियोजना के तहत सालाना फंड को 60 लाख रुपये से बढ़ाकर 70 लाख रुपये तक किया गया है. गौरतलब है कि इस फंड का इस्तेमाल विधायकों द्वारा स्थानीय विकास कार्यों में किया जाता है.

सीएम ममता बनर्जी का केंद्र पर निशाना

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) राजनीतिक बदले की भावना लिए काम कर रही है. बदले की भावना से काम करने पर प्रेस की स्वतंत्रता पर असर पड़ रहा है. मौजूदा हालात में मीडिया अपनी आवाज नहीं उठा सकता है. पश्चिम बंगाल CM ममता बनर्जी ने BBC इंडिया पर हुए आयकर सर्वेक्षण को लेकर ये बात कही है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news