Indian Railway: रेलवे यात्रियों में खुशी की लहर, अश्विनी वैष्णव ने मोदी सरकार में वो कर दिखाया जो कोई नहीं कर सका
Advertisement
trendingNow11677743

Indian Railway: रेलवे यात्रियों में खुशी की लहर, अश्विनी वैष्णव ने मोदी सरकार में वो कर दिखाया जो कोई नहीं कर सका

Train: लोगों को सफर करते हुए कई बार कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ जाता है. ऐसे में इन दिक्कतों के समाधान के लिए रेलवे ने कदम उठाया है. अब रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने रेल यात्रियों की शिकायतों पर तुरंत एक्शन लेने के लिए रेल भवन में रेल वॉर रूम शुरू किया  है.

Indian Railway: रेलवे यात्रियों में खुशी की लहर, अश्विनी वैष्णव ने मोदी सरकार में वो कर दिखाया जो कोई नहीं कर सका

Railway: रेलवे से हर रोज करोड़ों यात्री सफर करते हैं. ऐसे में यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे की ओर से कई कदम भी उठाए जाते हैं. साथ ही रेलवे के जरिए यात्रियों की शिकायतों पर भी काफी ध्यान दिया जाता है. अब रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने रेलवे यात्रियों के लिए एक खास सुविधा की शुरुआत की है. इससे रेल यात्रियों की शिकायतों का समाधान जल्द से जल्द किया जा सकेगा.

रेलवे
दरअसल, लोगों को सफर करते हुए कई बार कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ जाता है. ऐसे में इन दिक्कतों के समाधान के लिए रेलवे ने कदम उठाया है. अब रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने रेल यात्रियों की शिकायतों पर तुरंत एक्शन लेने के लिए रेल भवन में रेल वॉर रूम शुरू किया  है. इस वॉर रूम के जरिए यात्रियों की शिकायतों पर तुरंत एक्शन लेने का काम किया जाएगा.

भारतीय रेल
अगर किसी भी रेल यात्री को कोई परेशानी या कोई दिक्कत होती है और रेलवे यात्री के जरिए शिकायत की जाती है तो अब उन शिकायतों का समाधान इस वॉर रूम के जरिए किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक इस वॉर रूम में रियल टाइम जानकारी के लिए बड़ी-बड़ी स्क्रीन लगाई गई है. इन स्क्रीन के जरिए जरूरी जानकारी तुरंत मिलती जाएगी, जिससे शिकायतों का समाधान करने में देरी नहीं होगी.

वॉर रूम
वॉर रूम में लगाई गई स्क्रीम के जरिए काफी सारी चीजों का हल तुरंत ही निकाला जा सकेगा. वहीं वॉर रूम में रेल यात्रियों की मदद के लिए आरपीएफ समेत मंत्रालय के अलग-अलग विभागों की टीमों को लगाया गया है. इन टीम के जरिए अलग-अलग चीजें संभाली जाएगी.

जरूर पढ़ें:                                                                                                                                                                                                                                                                                          

सिर्फ रजिस्ट्री कराने से नहीं बनते प्रॉपर्टी के मालिक, ये एक गलतफहमी अभी कर लें दूर NSE ने न‍िवेशकों को चेताया, यहां न‍िवेश करने वाले हो जाएंगे 'कंगाल'; आज ही न‍िकाल लें पैसा
बैंकों ने बढ़ाई ब्‍याज दर, होम लोन लेने वालों ने बनाया र‍िकॉर्ड; जान‍िए क्‍या है यह? Swiggy से खाना मंगाने वालों को झटका! अब ग्राहकों को देना होगा यह एक्‍सट्रा चार्ज
PM Kisan पर केंद्रीय कृष‍ि मंत्री ने की ऐसी घोषणा, सुनकर खुशी से उछल पड़े देश के सभी क‍िसान Tax Payers पर मेहरबान हुईं व‍ित्‍त मंत्री, आ गया नया स‍िस्‍टम; टैक्‍स चोरी की तो पकड़े जाओगे
Adani Group पर अभी नहीं आएगी SEBI की र‍िपोर्ट, अदालत में की यह अपील Q4 Result: इन दो बैंक को हुआ तगड़ा मुनाफा, अकाउंट है तो फटाफट जानें ये अपडेट
Income Tax: सरकार ने कर दिया ऐलान, ITR भरते वक्त इन फॉर्म का रखें ध्यान, एक गलती पड़ेगी भारी Pension News: पेंशनर्स की हुई बल्ले-बल्ले, बढ़ गई पेंशन, हर महीने एक्स्ट्रा मिलेंगे 23,300 रुपये!

Trending news