TCS Employees: ऑफिस न आने वालों से खफा TCS, नहीं मिलेगा कर्मचारियों को वेरिएबल-पे
Advertisement
trendingNow12216218

TCS Employees: ऑफिस न आने वालों से खफा TCS, नहीं मिलेगा कर्मचारियों को वेरिएबल-पे

TCS employees: कंपनी की नई पॉलिसी के मुताबिक, जिन भी कर्मचारियों की अटेंडेंस 60 फीसदी से कम होगी उन लोगों को तिमाही बोनस नहीं मिलेगा. यानी उन लोगों को इस बार नुकसान होने वाला है. 

TCS Employees: ऑफिस न आने वालों से खफा TCS, नहीं मिलेगा कर्मचारियों को वेरिएबल-पे

TCS  variable pay news: देश की दिग्गज आईटी कंपनी TCS ने अब एक नया नियम निकाल दिया है. कंपनी की नई पॉलिसी के मुताबिक, जिन भी कर्मचारियों की अटेंडेंस 60 फीसदी से कम होगी उन लोगों को तिमाही बोनस नहीं मिलेगा. यानी उन लोगों को इस बार नुकसान होने वाला है. 

आईटी फर्म ने हाल ही में कर्मचारियों को सप्ताह में पांच दिन ऑफिस आने को कहा था. कंपनी ने कर्मचारियों के वर्क फ्रॉम ऑफिस अनिवार्य कर दिया था, लेकिन उसके बाद भी कई लोग ऑफिस नहीं आ रहे हैं.  

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, नई पॉलिसी में कहा गया है कि जो कर्मचारी ऑफिस नहीं आए हैं उनको तिमाही बोनस नहीं मिलेगा. तिमाही बोनस का बेनेफिट लेने के लिए आपकी ऑफिस में अटेंडेंस 60 से 75% के बीच में होनी चाहिए. जिन कर्मचारियों की अटेंडेंस ऑफिस में 75 से 85 फीसदी के बीच होगी उनको 75 फीसदी वेरिएबल-पे दिया जाएगा. इसके अलावा जिन कर्मचारियों का कंप्लाऐंस लवल 85 फीसदी के ऊपर होगा उन लोगों को पूरा वेरिएबल-पे मिलेगा. 

किसको कितना मिलेगा वेरिएबल-

>> 60% से कम दिन ऑफिस आने वालों को कोई भी वेरिएबल-पे नहीं मिलेगा.
>> इसके अलावा जिन कर्मचारियों की अटेंडेंस 60 से 75% के बीच है उनको 50% वेरिएबल-पे मिलेगा.
>> जिन कर्मचारियों की अटेंडेंस 75 से 85% के बीच है उन लोगों को 75% वेरिएबल पे मिलेगा.
>> जिन भी कर्मचारियों की अटेंडेंस 85% है उनको पूरा वेरिएबल-पे मिलेगा. 

कर्मचारियों की संख्या में आई गिरावट

टीसीएस की लिस्टिंग साल 2004 में हुई थी. पिछले 19 सालों में पहली बार पूरे साल कर्मचारियों की संख्या में गिरावट रही है. साल-दर-साल आधार पर, वित्तीय वर्ष के लिए कंपनी के कर्मचारियों की संख्या में 13,249 से अधिक की गिरावट आई है. वहीं, क्रमिक आधार पर, कर्मचारियों की संख्या में 1,759 की कमी आई.

2013 में कर्मचारियों की संख्या 614,795 

FY23 की तुलना में, कंपनी की कर्मचारियों की संख्या में ग्रोथ काफी निराशाजनक थी. वित्त वर्ष 2013 में कुल कर्मचारियों की संख्या 614,795 थी और कंपनी ने पूरे वर्ष के लिए 22,600 कर्मचारियों की शुद्ध वृद्धि की थी. इसके साथ ही कंपनी ने फ्रैशर्स को भी कैंपस प्लेसमेंट के जरिए नौकरी दी. 

Trending news