Tata Group ने फिर किया कमाल, कर ली करोड़ों की डील, शेयर में दिखा जबरदस्त एक्शन
Advertisement

Tata Group ने फिर किया कमाल, कर ली करोड़ों की डील, शेयर में दिखा जबरदस्त एक्शन

Ratan Tata Group: टाटा ग्रुप (Tata Group) ने अब एक और बड़ी डील कर ली है. यह डील टाटा पावर (Tata Power Share) की तरफ से की गई है. इस डील के तहत कंपनी महाराष्ट्र में परियोजनाओं में 13,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी.

Tata Group ने फिर किया कमाल, कर ली करोड़ों की डील, शेयर में दिखा जबरदस्त एक्शन

Tata Group Share Price: टाटा ग्रुप (Tata Group) ने अब एक और बड़ी डील कर ली है. यह डील टाटा पावर (Tata Power Share) की तरफ से की गई है. इस डील के तहत कंपनी महाराष्ट्र में परियोजनाओं में 13,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी. टाटा पावर कंपनी लिमिटेड के शेयर आज इस डील की वजह से फोकस में हैं. टाटा समूह की कंपनी ने राज्य में 2,800 मेगावाट की संयुक्त क्षमता के साथ दो बड़े पंप वाले हाइड्रो स्टोरेज प्रोजेक्ट (PSP) विकसित करने के लिए 8 अगस्त को महाराष्ट्र सरकार के साथ एक समझौता किया है.

कितना बढ़ा है किस कंपनी का शेयर?
पिछले सत्र में बीएसई पर टाटा पावर के शेयर 0.52 फीसदी बढ़कर 233.85 रुपये पर बंद हुए थे. बीएसई पर कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 74,723 करोड़ रुपये हो गया. टाटा पावर का स्टॉक मंगलवार को 236.50 रुपये के इंट्राडे हाई पर पहुंच गया. कंपनी का शेयर आज 234.45 रुपये पर ट्रेड कर रहा है. आज भी शेयर में तेजी देखने को मिल रही है.

कितनी होगी किस प्रोजेक्ट की क्षमता?
टाटा पावर ने बताया कि महाराष्ट्र में पंप्ड हाइड्रो स्टोरेज प्रोजेक्ट्स से जुड़ी योजनाओं में निवेश किया जाएगा. इसमें करीब 13,000 करोड़ का निवेश होगा. ये दोनों पंप्ड हाइड्रो स्टोरेज प्रोजेक्ट पुणे के शिरवता और रायगड़ के भिवपुरी में लगाए जाएंगे. इसमें पुणे प्रोजेक्स की क्षमता 1800 मेगावाट रखने का फैसला लिया गया है. वहीं, रायगड़ में लगने वाली परियोजना की कैपिसिटी 1,000 मेगावाट होगी.

किन कारोबार में शामिल है कंपनी?
टाटा पावर कंपनी एक इंटीग्रेटिड पावर कंपनी है. यह कंपनी इलेक्ट्रिक पावर जेनरेशनस ट्रांशमिशन और डिस्ट्रिब्यूशन, इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स और सर्विस बिजनेस में कारोबार कर रही है. इसके अलावा कंपनी जेनरेशनल, नवीकरणीय ऊर्जा समेत कई कारोबार में शामिल है. 

6000 से ज्यादा रोजगार होंगे पैदा
बयान में कहा गया है कि यह सहयोग राज्य को 2028 तक 1 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने के अपने लक्ष्य की ओर ले जाएगा जबकि 6,000 से अधिक लोगों के लिए रोजगार पैदा करेगा.

Trending news