Tata Group की इस कंपनी को मिला 7492 करोड़ का ऑर्डर, शेयर बन गए रॉकेट, निवेशक गदगद
Advertisement

Tata Group की इस कंपनी को मिला 7492 करोड़ का ऑर्डर, शेयर बन गए रॉकेट, निवेशक गदगद

Tata Group Latest News: टाटा ग्रुप (Tata Group) की तेजस नेटवर्क कंपनी को 7,492 करोड़ रुपये का बड़ा ऑर्डर मिल गया है, जिसके बाद में कंपनी के शेयरों में तेजी आ गई है. 

Tata Group की इस कंपनी को मिला 7492 करोड़ का ऑर्डर, शेयर बन गए रॉकेट, निवेशक गदगद

Tata Group News: टाटा ग्रुप की कंपनी तेजस नेटवर्क (Tejas Networks) के शेयरों में आज जोरदार खरीदारी देखने को मिल रही है. टाटा ग्रुप (Tata Group) की इस कंपनी को 7,492 करोड़ रुपये का बड़ा ऑर्डर मिल गया है, जिसके बाद में कंपनी के शेयरों में तेजी आ गई है. तेजस नेटवर्क वायरलेस नेटवर्किंग प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग करती है. तेजस नेटवर्क तो टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) की तरफ से 7,492 करोड़ का ऑर्डर मिल गया है. 

5 फीसदी ऊपर चल रहे शेयर 
इस खबर के बाद में तेजस नेटवर्क के शेयर 7 फीसदी तक बढ़कर 866 के लेवल पर पहुंच गए. इसके अलावा अभी भी कंपनी के स्टॉक्स 5 फीसदी की तेजी के साथ 850 के लेवल पर ट्रेड कर रहे हैं. इस कंपनी के शेयर 20 जून 2023 को 52 हफ्तों के रिकॉर्ड लेवल 893.30 पर थे. 

क्यों किया गया है कॉन्ट्रैक्ट?
तेजस नेटवर्क ने जानकारी देते हुए बताया है कि बीएसएनएल के अखिल भारतीय 4जी/5जी नेटवर्क के लिए अपने रेडियो एक्सेस नेटवर्क (RAN) उपकरण की सप्लाई, सपोर्ट और सालाना रखरखाव सेवाओं के लिए टीसीएस के साथ एक कॉन्ट्रैक्ट किया है. 

कितना दिया कंपनी के शेयर ने रिटर्न?
अगर कंपनी के शेयरों की बात करें तो पिछले 6 महीने में कंपनी ने निवेशकों को 33.19 फीसदी का रिटर्न दिया है. इस अवधि में ये स्टॉक 211.80 रुपये बढ़ा है. वहीं, YTD समय में कंपनी के स्टॉक 40.17 फीसदी तक चढ़े हैं. इसके अलावा पिछले एक साल में इस कंपनी ने 75.62 फीसदी का रिटर्न दिया है. 

क्या है तेजस नेटवर्क का कारोबार?
तेजस नेटवर्क 75 से ज्यादा देशों में वायरलैस मैन्युफैक्चरिंग, वायरलैस नेटवर्किंग प्रोडक्ट्स, टेलीकम्युनिकेशन सर्विस प्रोवाइडर, इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर, यूटिलिटीस, डिफेंस और सरकारी संस्थानों के लिए वायरलेस नेटवर्किंग के प्रोडक्ट में कारोबार करती है. टाटा समूह का हिस्सा, तेजस का बहुमत शेयरधारक टाटा संस की सहायक कंपनी पैनाटोन फिनवेस्ट है.

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Trending news