क्‍या ब‍िकने वाली है टाटा की यह कंपनी? न‍िवेशकों में भगदड़, ग‍िरकर यहां पहुंचा शेयर
Advertisement

क्‍या ब‍िकने वाली है टाटा की यह कंपनी? न‍िवेशकों में भगदड़, ग‍िरकर यहां पहुंचा शेयर

Voltas Limited: टाटा ग्रुप की तरफ से कंपनी को बेचने के व‍िचार के बाद इसके शेयर में जबरदस्‍त ग‍िरावट देखी गई. मंगलवार को कारोबारी सत्र के अंत में वोल्‍टास ल‍िम‍िटेड का शेयर 13.60 अंक ग‍िरकर 813.80 रुपये पर बंद हुआ.

क्‍या ब‍िकने वाली है टाटा की यह कंपनी? न‍िवेशकों में भगदड़, ग‍िरकर यहां पहुंचा शेयर

Voltas Limited Share Price: टाटा ग्रुप की तरफ से बड़ी खबर आ रही है. ब्लूमबर्ग के अनुसार बाजार में बढ़ते कंप्‍टीशन और व‍िस्‍तार में आने वाली चुनौत‍ियों को देखते हुए टाटा ग्रुप अपनी होम अप्‍लायंस कंपनी वोल्टास लिमिटेड (Voltas Limited) की ब‍िक्री करने का प्‍लान कर रहा है. सूत्रों ने बताया कि टाटा ग्रुप के मैनेजमेंट की तरफ से इस कंपनी की बिक्री को लेक‍र व‍िचार क‍िया जा रहा है. हालांक‍ि इस पर अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है. अभी इस पर भी व‍िचार क‍िया जा रहा है क‍ि ज्‍वाइंट वेंचर वाली आर्सेल‍िक एएस को डील में शाम‍िल क‍िया जाए या नहीं.

कंपनी की ब‍िक्री का व‍िचार शुरुआती चरण में

लाइव म‍िंट में प्रकाश‍ित खबर के अनुसार अभी कंपनी की ब‍िक्री के बारे में क‍िया जा रहा है व‍िचार अभी शुरुआती चरण में है. टाटा ग्रुप की तरफ से लंबी अवधि के लिए संपत्ति बनाए रखने का ऑप्‍शन भी चुना जा सकता है. टाटा ग्रुप की तरफ से कंपनी को बेचने के व‍िचार के बाद इसके शेयर में जबरदस्‍त ग‍िरावट देखी गई. मंगलवार को कारोबारी सत्र के अंत में वोल्‍टास ल‍िम‍िटेड का शेयर 13.60 अंक ग‍िरकर 813.80 रुपये पर बंद हुआ.

टाटा ग्रुप की तरफ से खबर का खंडन क‍िया गया
कारोबारी सत्र की शुरुआत में यह शेयर 827.90 रुपये पर खुला था. कारोबारी सत्र के दौरान इसने 829.20 हाई टच और 811.70 अंक का लो टच क‍िया. इसके बाद शेयर ग‍िरकर 813.80 अंक पर बंद हो गया. शेयर के 52 हफ्ते के हाई लेवल की बात करें तो यह 933.50 अंक और लो लेवल 737.60 प्‍वाइंट है. टाटा ग्रुप के एक प्रतिनिधि की तरफ से ऐसी क‍िसी भी खबर का खंडन क‍िया गया है.

एयर कंडीशनर, वॉटर कूलर और कमर्श‍ियल रेफ्रीजरेशन बनाने वाली वोल्टॉस ल‍िम‍िटेड की शुरुआत 1954 में हुई थी. कंपनी का भारत के अलावा म‍िड‍िल ईस्‍ट, साउथ ईस्‍ट और अफ्रीका में कारोबारी फैला है. इस साल में कंपनी के शेयर में करीब 3 फीसदी का इजाफा हुआ है. इसके बाद कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर करीब 3.3 बिलियन डॉलर हो गया. वोल्टास ने भारत में आर्सेलिक के साथ भी कमा क‍िया है. साथ ही घरेलू बाजार में वोल्टास बेको ब्रांड के तहत होम अप्‍लायंस की एक सीरीज पेश की.

Trending news