Tata की होगी Ching's और Organic India... 'मैगी' को टक्कर देने की हो रही तैयारी
Advertisement

Tata की होगी Ching's और Organic India... 'मैगी' को टक्कर देने की हो रही तैयारी

Tata Consumer Products Ltd: Tata Group अब आपको चाइनीज फूड का भी मजा देने जा रहा है. खबर आ रही है कि टाटा ग्रुप अब 2 और कंपनियों को खरीदने जा रहा है.

Tata की होगी Ching's और Organic India... 'मैगी' को टक्कर देने की हो रही तैयारी

Tata Consumer Products Ltd: Tata Group अब आपको चाइनीज फूड का भी मजा देने जा रहा है. खबर आ रही है कि टाटा ग्रुप अब 2 और कंपनियों को खरीदने जा रहा है. Tata Consumer Products Ltd (TCPL) चिंग्स सीक्रेट और स्मिथ एंड जोन्स ब्रांड के साथ-साथ ऑर्गेनिक इंडिया के अधिग्रहण का प्लान बना रही है. टाटा नमक से लेकर के चाय-कॉफी तक सभी तरह का स्वाद आपकी थाली में TATA Group की तरफ से दिया जा रहा है. अब कंपनी चाइनीज फूड मार्केट में भी टक्कर देने का प्लान बना रही है. 

बता दें टाटा ग्रुप 2 फूड कंपनियों का अधिग्रहण करने जा रही है. इसमें पहली कंपनी कैपिटल फूड्स है और दूसरी कंपनी ऑर्गेनिक इंडिया है. कैपिटल फूड्स ‘चिंग्स चाइनीज’ और ‘स्मिथ एंड जोन्स’ ब्रांड की है. ऑर्गेनिक इंडिया इस समय मार्केट में ग्रीन टी समेत कई अन्य तरह के प्रोडक्ट बेच रही है. इस कंपनी में फिलहाल फैब इंडिया ने भी निवेश किया हुआ है. 

अगले हफ्ते हो सकता है ऐलान

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, इसकी औपचारिक घोषणा अगले सप्ताह की शुरुआत में होने की उम्मीद है. इस अधिग्रहण के बाद में कंपनी की प्रोडक्ट रेंज और भी ज्यादा बढ़ जाएगी. इसके साथ ही कंपनी नए सेगमेंट में भी एंट्री करेगी. 

कितने रुपये में हो सकती है डील?

टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड 'कैपिटल फूड्स' में करीब 75 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगी. इसके अलावा कैपिटल फूड्स के फाउंडर चेयरमैन अजय गुप्ता के पास 25 फीसदी हिस्सेदारी है. कंपनी यह डील करीब 5100 करोड़ रुपये में करेगी. टाटा कंज्यूमर की हिस्सेदारी की वैल्यू 3825 करोड़ रुपये होगी. इसके अलावा ऑर्गेनिक इंडिया का वैल्यूएशन करीब 1800 करोड़ रुपये में होगा. टाटा कंज्यूमर, ऑर्गेनिक इंडिया को फैबइंडिया से खरीद रही है.

आज बढ़त के साथ बंद हुआ कंपनी का शेयर

दोनों कंपनियों को खरीदने से टाटा कंज्यूमर प्रॉडक्ट्स लिमिटेड (TCPL) को नए मार्केट में उतरने और ऑर्गेनिक आइटम्स के साथ अपने पोर्टफोलियो को भी मजबूत बनाने में मिलेगी. आज के कारोबार के बाद में कंपनी का शेयर 3.11 फीसदी की बढ़त के साथ क्लोज हुआ है. टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट लिमिटेड का शेयर 1,154.10 के लेवल पर क्लोज हुआ है. 

Trending news