स्पाइसजेट के खिलाफ NCLAT पहुंची कंपनी, खबर मिलते दी शेयर हुए धड़ाम
Advertisement
trendingNow12166721

स्पाइसजेट के खिलाफ NCLAT पहुंची कंपनी, खबर मिलते दी शेयर हुए धड़ाम

विमान कंपनी स्पाइसजेट की मुश्किल बढ़ती चली जा रही है. पट्टे पर विमान देने वाली कंपनी एयरलाइंस के खिलाफ अब एनसीएलएसी पहुंच गई है.  विलमिंग्टन ने एनसीएलटी से आदेश के खिलाफ अब NCLAT का रुख किया है.

spice jet

Spicejet: विमान कंपनी स्पाइसजेट की मुश्किल बढ़ती चली जा रही है. पट्टे पर विमान देने वाली कंपनी एयरलाइंस के खिलाफ अब एनसीएलएसी पहुंच गई है.  विलमिंग्टन ने एनसीएलटी से आदेश के खिलाफ अब NCLAT का रुख किया है. विलमिंग्टन ट्रस्ट एसपी सर्विसेज ने राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) के एक आदेश के खिलाफ राष्ट्रीय कंपनी विधि अपीलीय न्यायाधिकरण (एनसीएलएटी) में अपील दायर की है.

एनसीएलटी ने किफायती सेवाएं देने वाली एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट के खिलाफ उसकी दिवाला याचिका को खारिज कर दिया था.विलमिंग्टन ट्रस्ट की याचिका को (एनसीएलएटी) के चेयरपर्सन न्यायमूर्ति अशोक भूषण की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष बृहस्पतिवार को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है. इससे पहले 29 जनवरी को एनसीएलटी की दिल्ली पीठ ने स्पाइसजेट के खिलाफ विलमिंग्टन ट्रस्ट एसपी सर्विसेज द्वारा दायर दिवाला याचिका को खारिज कर दिया था. आयरलैंड के डबलिन की पट्टे पर विमान देने वाली कंपनी विलमिंग्टन ने जून, 2023 में स्पाइसजेट के खिलाफ बकाया राशि का भुगतान न करने पर दिवाला याचिका दायर की थी.

हालांकि, स्पाइसजेट ने एनसीएलटी के समक्ष तर्क दिया था कि विलमिंग्टन एयरकैसल का हिस्सा है, जिसने दो दिवाला याचिकाएं दायर की है. विलमिंग्टन ने इसका विरोध करते हुए कहा था कि वह एयरकैसल की न्यासी थी ओर दिवाला और  ऋणशोधन अक्षमता संहिता के तहत उसकी याचिका टिकने योग्य है. स्पाइसजेट के खिलाफ विमान पट्टे पर देने वाली कई कंपनियों... विलिस लीज, एयरकैसल आयरलैंड लिमिटेड, विलमिंग्टन और सेलेस्टियल एविएशन ने दिवाला याचिकाएं दायर की हैं.

Trending news