SBI-PNB-BoB में खुलवा रखा है खाता तो बैंक दे रहा पैसा, सिर्फ 6 महीने में खाते में आएगी इतनी राशि!
Advertisement
trendingNow11665816

SBI-PNB-BoB में खुलवा रखा है खाता तो बैंक दे रहा पैसा, सिर्फ 6 महीने में खाते में आएगी इतनी राशि!

SBI Bank FD Rates: देश के सरकारी और प्राइवेट बैंक में खाता रखने वाले ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है. अगर आपने भी एसबीआई (SBI), पीएनबी (PNB), बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) समेत किसी भी सरकारी या फिर HDFC जैसे किसी भी निजी बैंक में अकाउंट ओपन करवाया है तो अब आपको सिर्फ 6 महीने में ही पैसा मिल जाएगा.

SBI-PNB-BoB में खुलवा रखा है खाता तो बैंक दे रहा पैसा, सिर्फ 6 महीने में खाते में आएगी इतनी राशि!

Bank FD Rates: देश के सरकारी और प्राइवेट बैंक में खाता रखने वाले ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है. अगर आपने भी एसबीआई (SBI), पीएनबी (PNB), बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) समेत किसी भी सरकारी या फिर HDFC जैसे किसी भी निजी बैंक में अकाउंट ओपन करवाया है तो अब आपको सिर्फ 6 महीने में ही पैसा मिल जाएगा. बैंक आपको सिर्फ 6 महीने में मोटा फायदा दे रहे हैं. बता दें इस समय पर एफडी निवेश के लिए एक बेस्ट ऑप्शन माना जाता है. आप फिक्सड डिपॉजिट (Bank FD) में पैसा लगाते हैं तो अब आपको सिर्फ 180 दिनों में ही अच्छा ब्याज मिल जाएगा. 

6 महीने में मिलेगा पैसा
आपको बता दें ग्राहक सिर्फ 6 महीने के लिए भी एफडी करा सकते हैं. SBI, PNB समेत कई बैंकों ने इस बारे में जानकारी दी है. फिक्सड डिपॉजिट पैसे बचाने का सबसे अच्छा तरीका है. इसमें आपका पैसा सुरक्षित तो रहता ही है. इसके साथ ही आपको गारंटीड रिटर्न की भी सुविधा मिलती है. आज हम आपको बताएंगे कि सिर्फ 6 महीने में आप कैसे अपने पैसे से बढ़िया रिटर्न पा सकते हैं. 

सरकारी या फिर प्राइवेट किसी भी बैंक में ओपन करा ले 
देश के प्राइवेट और निजी दोनों तरह के बैंक 6 महीने के लिए एफडी कराने की सुविधा देते हैं. आप SBI, PNB, HDFC Bank, Bank of Baroda और ICICI जैसे बड़े बैंकों में अपना पैसा लगा सकते हैं. आज हम आपको बताते हैं कि कौन से बैंक आपको कितना ब्याज दे रहे हैं -

SBI Fixed Deposit Rates
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में अगर आप 6 महीने की एफडी कराते हैं तो आम नागरिकों को बैंक 4.50 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा दे रहा है. वहीं, सीनियर सिटीजन्स को बैंक 5 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है. 

PNB Fixed Deposit Rates
इसके अलावा पीएनबी आम नागरिकों को 6 महीने की एफडी पर 4.50 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है. वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को 5.00 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. 

BoB Fixed Deposit Rates
बैंक ऑफ बड़ौदा की बात करें तो यह 6 महीने की एफडी पर 4.50 फीसदी ब्याज दे रहा है. वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को 5.00 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. 

HDFC Bank and ICICI Bank Fixed Deposit Rates
प्राइवेट सेक्टर के एचडीएफसी बैंक की बात करें तो यह बैंक आम नागरिकों को 6 महीने के लिए 4.50 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा दे रहा है. इसके अलावा आईसीआईसीआई बैंक ग्राहकों को 4.75 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा मिलेगा. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news