Rekha Jhunjhunwala ने 15 द‍िन में कैसे कमाएं 1000 करोड़? जानकर आप भी पकड़ लेंगे माथा
Advertisement
trendingNow11670127

Rekha Jhunjhunwala ने 15 द‍िन में कैसे कमाएं 1000 करोड़? जानकर आप भी पकड़ लेंगे माथा

Rekha Jhunjhunwala Networth: फोर्ब्‍स की 16 मह‍िलाओं की ल‍िस्‍ट में रेखा झुनझुनवाला उन तीन मह‍िलाओं में शाम‍िल हैं, ज‍िन्‍होंने पहली बार अरबपत‍ि मह‍िलाओं की सूची में जगह बनाई. इंड‍ियन स्‍टॉक मार्केट के बिग बुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला की पत्‍नी रेखा झुनझुनवाला की कुल संपत्ति 5.1 अरब डॉलर है.

Rekha Jhunjhunwala ने 15 द‍िन में कैसे कमाएं 1000 करोड़? जानकर आप भी पकड़ लेंगे माथा

Rekha Jhunjhunwala Latest News: राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) की पत्‍नी रेखा झुनझुनवाला (Rekha Jhunjhunwala) फोर्ब्‍स की 16 अरबपत‍ि मह‍िलाओं की ल‍िस्‍ट में शामि‍ल हैं. फोर्ब्‍स की 16 मह‍िलाओं की ल‍िस्‍ट में रेखा झुनझुनवाला उन तीन मह‍िलाओं में शाम‍िल हैं, ज‍िन्‍होंने पहली बार अरबपत‍ि मह‍िलाओं की सूची में जगह बनाई. इंड‍ियन स्‍टॉक मार्केट के बिग बुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला की पत्‍नी रेखा झुनझुनवाला की कुल संपत्ति 5.1 अरब डॉलर है. झुनझुनवाला का प‍िछले द‍िनों 14 अगस्त, 2022 को निधन हो गया था.

रेखा झुनझुनवाला का ब‍िजनेस और नेटवर्थ

रेखा झुनझुनवाला को अपने पति से एक मजबूत स्टॉक पोर्टफोलियो विरासत में म‍िला है. पोर्टफोलियो में सबसे ज्‍यादा दमदार शेयर होल्‍ड‍िंग घड़ी और ज्‍वैलरी न‍िर्माता टाइटन की है. उनके माल‍िकाना हक वाली रेयर एंटरप्राइजेज (Rare Enterprises) के प‍हले दो अक्षर राकेश झुनझुनवाला के नाम के शुरुआती दो अक्षरों से ल‍िये गए हैं. 5.1 अरब डॉलर की मालक‍िन रेखा झुनझुनवाला ने टाइटन, टाटा मोटर्स और क्र‍िसल समेत 29 कंपनियों में न‍िवेश क‍िया है.

रेखा झुनझुनवाला का फैसला रंग लाया
हाल ही में रेखा झुनझुनवाला अपने प्रॉफ‍िट को लेकर सुर्खियों में रही थीं. उन्होंने महज 15 दिन में 1,000 करोड़ का जबरदस्‍त मुनाफा कमाया था. टाटा ग्रुप की कंपनी टाइटन में हिस्सेदारी बढ़ाने का रेखा झुनझुनवाला का फैसला रंग लाया. रेखा झुनझुनवाला ने वित्त वर्ष 2023 की चौथी तिमाही जनवरी से मार्च 2023 तक टाइटन कंपनी में 0.12 प्रतिशत हिस्सेदारी बढ़ाकर इसके 10.50 लाख शेयर खरीदे. इस दौरान टाइटन का शेयर 2460 रुपये से बढ़कर 2590 रुपये पर पहुंच गया, ज‍िससे रेखा की नेटवर्थ में द‍िन-रात में इजाफा हुआ.

लंबे समय से शेयर बाजार में काम कर रही रेखा
रेखा झुनझुनवाला लंबे समय से शेयर बाजार में काम कर रही हैं. झुनझुनवाला फैम‍िली के पास दक्षिण मुंबई के मालाबार हिल्स में 4,500 वर्ग फुट का डुप्लेक्स है. इसे राकेश झुनझुनवाला ने 25.25 करोड़ में खरीदा था. लोनावाला में उनके पास 18,000 स्‍कवायर फीट का 7 बेडरूम, एक पूल, जकूजी, जिम और एक डिस्को है.

Trending news