जानें कितनी संपत्ति के मालिक हैं राजस्थान के नए CM भजनलाल शर्मा, यहां जानें प्रॉपर्टी की हर डिटेल
Advertisement

जानें कितनी संपत्ति के मालिक हैं राजस्थान के नए CM भजनलाल शर्मा, यहां जानें प्रॉपर्टी की हर डिटेल

Rajasthan CM: भजनलाल शर्मा को राजस्थान के मुख्यमंत्री की कमान सौंपी गई है, पहले की तरह इस बार भी बीजेपी ने सस्पेंस को आखिर तक बरकरार रखा हुआ था. 

 

जानें कितनी संपत्ति के मालिक हैं राजस्थान के नए CM भजनलाल शर्मा, यहां जानें प्रॉपर्टी की हर डिटेल

Rajasthan CM: राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा कर दी गई है. भजन लाल शर्मा के हाथों में अब राज्य की कमान है. ज्यादातर लोगों को अंदाजा भी नहीं होगा कि भजनलाल शर्मा को राजस्थान की कमान सौंपी जाएगी. भाजपा विधायक दल की बैठक में भजन लाल शर्मा के नाम पर मुहर लगाई गई है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि भजनलाल शर्मा कौन हैं और उनके पास कितनी संपत्ति है. 

कितनी है जमा राशि 

अगर बात की जाए बैंकों, वित्तीय संस्थानों और गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों में जमा धन राशि के बारे में तो HDFC बैंक में भजनलाल शर्मा के अकाउंट में 1,47,173 रुपये जमा हैं, पीएनबी बैंक ब्र. भरतपुर में 2,075 रुपये, बीओबी बैंक ब्र. भरतपुर 13,027 रुपये, बीओबी बैंक ब्र. भरतपुर 5,246 रुपये, एसबीआई बैंक ब्र. 665 रुपये, एसबीआई बैंक ब्र. भरतपुर 7,31,579 रुपये, एचडीएफसी बैंक ब्र. भरतपुर 2,21,500 रुपये और एचडीएफसी बैंक ब्र. जयपुर में 21,000 रुपये की धनराशि जमा है. 

पत्नी के नाम है कितनी जमा राशि 

अगर बात की जाए बैंकों, वित्तीय संस्थानों और गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों में जमा धन राशि के बारे में तो भजनलाल शर्मा की पत्नी के पास बड़ौदा राजस्थान ग्रामीण बैंक बर. भरतपुर में 10,481 रुपये जमा है. 

इन कंपनियों में है कंपनियों में बांड, डिबेंचर और शेयर

राजस्थान के नए सीएम भजनलाल शर्मा के इंवेस्टमेंट्स पर नजर डालें तो उन्होंने एलआईसी पॉलिसी 16,181 रुपये और एचडीएफसी लाइफ प्रो ग्रोथ प्लस1,94,800 रुपये में इन्वेस्टमेंट किया हुआ है. 

पत्नी के नाम हैं इतने इन्वेस्टमेंट 

भजनलाल शर्मा की पत्नी के नाम पर सिर्फ एक एलआईसी पॉलिसी है जिसमें उनके 72,836 रुपये इन्वेस्ट हैं.  

इतनी कीमत के गहनों के हैं मालिक 

राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा के पास सोने के 1,80,000 रुपये के गहने मौजूद हैं जो 3 तोले के हैं. वहीं उनकी पत्नी के पास 30 ग्राम सोने के गहने हैं जिनकी कीमत 18,00,000 रुपये वहीं उनके पास चांदी के 2 किलोग्राम के जेवर मौजूद हैं जिनके कीमत 1,40,000 लाख रुपये हैं. 

कुल इतनी संपत्ति के मालिक हैं राजस्थान के नए सीएम 

भजनलाल शर्मा के पास मौजूद कुल चल और अचल संपत्ति की बात करें तो ये 1,46,56,666 रुपये की है. 

Trending news