Railway का शेयर 20 दिन में हुआ दोगुना, आप भी लगा लें पैसा, कुछ दिन में हो जाएंगे मालामाल!
Advertisement
trendingNow11680520

Railway का शेयर 20 दिन में हुआ दोगुना, आप भी लगा लें पैसा, कुछ दिन में हो जाएंगे मालामाल!

Rail Vikas Nigam Share Price: इन दिनों रेलवे के एक स्टॉक ने निवेशकों को मोटा फायदा कराया है. आज हम आपको रेलवे के एक ऐसे स्टॉक (Indian Railways Stock) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने निवेशकों को पिछले 5 दिनों में 25.16 फीसदी का ज्यादा का रिटर्न दिया है. 

Railway का शेयर 20 दिन में हुआ दोगुना, आप भी लगा लें पैसा, कुछ दिन में हो जाएंगे मालामाल!

Multibagger Stock RVNL: शेयर बाजार (Share Market) में पैसा लगाने वालों के लिए अच्छी खबर है. इन दिनों रेलवे के एक स्टॉक ने निवेशकों को मोटा फायदा कराया है. आज हम आपको रेलवे के एक ऐसे स्टॉक (Indian Railways Stock) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने निवेशकों को पिछले 5 दिनों में 25.16 फीसदी का ज्यादा का रिटर्न दिया है. इस शेयर का नाम रेल विकास निगम  (RVNL Share) है. बुधवार को शेयर 130 रुपये के लेवल पर क्लोज हुआ था और आज कंपनी का शेयर 128.35 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. 

152 फीसदी तक बढ़ा है स्टॉक 
आपको बता दें कंपनी का शेयर पिछले 5 दिनों में 25.16 फीसदी यानी 25.80 रुपये बढ़ गया है. वहीं, पिछले एक महीने में शेयर ने 70.68 फीसदी यानी 53.15 रुपये तक बढ़ गया है. इसके अलावा पिछले 6 महीने में शेयर 152.66 फीसदी तक बढ़ गया है. इस अवधि में शेयर की कीमत में 77.55 रुपये चढ़ा है. 

YTD समय में कितना बढ़ा शेयर
YTD समय में शेयर 87.24 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है. 2 जनवरी को कंपनी का शेयर 68.55 रुपये के लेवल पर था और वाईटीडी समय में शेयर 59.80 रुपये तक बढ़ गया है. 

क्या है रेल विकास का कारोबार?
आपको बता दें रेल विकास निगम यह कंपनी रेलवे प्रोजेक्ट्स के काम में लगी हुई है. इसके तहत नई लाइनों की स्थापना, डबलिंग, रेलवे इलेक्ट्रिफिकेशन, मेट्रो प्रोजेक्ट्स, बड़े पुल, वर्कशॉप, केबल स्टे ब्रिजों और इंस्टीट्यूशन बिल्डिंग का निर्माण करती है.

20 दिन में दोगुना हुआ शेयर
पिछले सप्ताह में शेयरों के बाजार मूल्य में 20.38 फीसदी और पिछले महीने में 67.35 फीसदी की वृद्धि हुई है. पिछले 20 दिनों में स्टॉक दोगुना हो गया है. RVNL स्टॉक 10.9X के FY25 EV/EBITDA पर कारोबार कर रहा है, जो कि वेंचुरा सिक्योरिटीज के शोध प्रमुख, विनीत बोलिनजकर के अनुसार, 7.0X के दीर्घकालिक औसत की तुलना में अधिक है.

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Trending news