ATM Card: ये बैंक ग्राहकों को देने वाला है सौगात, ATM कार्ड वालों के लिए आई खुशखबरी
Advertisement

ATM Card: ये बैंक ग्राहकों को देने वाला है सौगात, ATM कार्ड वालों के लिए आई खुशखबरी

ATM Near Me: सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब एंड सिंध बैंक ने अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए अगले दो वर्षों में अपने एटीएम नेटवर्क की संख्या दोगुना कर लगभग 1,600 करने की योजना बनाई है. पंजाब एंड सिंध बैंक के प्रबंध निदेशक स्वरूप कुमार साहा ने यह जानकारी दी.

ATM Card: ये बैंक ग्राहकों को देने वाला है सौगात, ATM कार्ड वालों के लिए आई खुशखबरी

ATM: आज के दौर में लोगों को एटीएम की काफी जरूरत महसूस होती है. एटीएम के जरिए लोग आसानी से कहीं से भी नकदी अपने बैंक खाते से निकाल सकते हैं. वहीं अब एक बैंक ने अपने ग्राहकों को खुशखबरी दी है. दरअसल, अब एक बैंक की ओर से एटीएम नेटवर्क की संख्या को बढ़ाया जाएगा और इसे बढ़ाकर दोगुना करने की योजना बनाई गई है.

एटीएम कार्ड
सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब एंड सिंध बैंक ने अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए अगले दो वर्षों में अपने एटीएम नेटवर्क की संख्या दोगुना कर लगभग 1,600 करने की योजना बनाई है. पंजाब एंड सिंध बैंक के प्रबंध निदेशक स्वरूप कुमार साहा ने यह जानकारी दी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बैंक चालू वित्त वर्ष में 50 नई शाखाएं खोलने का भी इरादा रखता है जिससे उसका कुल नेटवर्क बढ़कर 1,600 से अधिक हो जाएगा.

पंजाब एंड सिंध बैंक
उन्होंने कहा कि नई शाखाओं के खुलने से कम लागत वाली जमा राशि बढ़ेगी और ऋण उत्पादों के क्षेत्र में प्रवेश में मदद मिलेगी. साहा ने कहा, ‘‘हम परिचालन दक्षता को बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं ताकि अपनी लागत कम कर सकें और अपनी शुल्क आय बढ़ा सकें. हम एटीएम नेटवर्क बढ़ाने, डिजिटल बैंकिंग अनुभव में सुधार जैसे बहुत ही विस्तृत क्षेत्रों की ओर बढ़ रहे हैं.’’

एटीएम मशीन
उन्होंने कहा कि एटीएम नेटवर्क अपने आप में लाभ का एक केंद्र हो सकता है क्योंकि अन्य बैंकों के ग्राहक एटीएम मशीन के इस्तेमाल पर प्रति लेनदेन लगभग 17 रुपये का भुगतान करते हैं. उन्होंने कहा कि बैंक अपने ‘प्रमुख बैंकिंग समाधान’ (सीबीएस) को उन्नत करने की प्रक्रिया में है, जिससे डिजिटल यात्रा को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी और दक्षता भी आएगी. वहीं बैंक का शेयर का भाव 14 अगस्त 2023 को एनएसई पर 33.70 के भाव पर क्लोज हुआ था. (इनपुट: भाषा)

Trending news