PM Kisan 13th Installment: पीएम किसान का पैसा खाते में आया है या नहीं? इन आसान तरीकों से करें चेक
Advertisement
trendingNow11591938

PM Kisan 13th Installment: पीएम किसान का पैसा खाते में आया है या नहीं? इन आसान तरीकों से करें चेक

PM Kisan Yojana: आप अपने खाते की शेष राशि की जांच के लिए एटीएम का भी उपयोग कर सकते हैं. आप अपना एटीएम कार्ड या डेबिट कार्ड दर्ज कर सकते हैं और स्थानीय एटीएम पर जाकर ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन कर सकते हैं. आप अपने खुद के बैंक के एटीएम या अपने बैंक से जुड़े एटीएम नेटवर्क का इस्तेमाल कर सकते हैं.

PM Kisan 13th Installment: पीएम किसान का पैसा खाते में आया है या नहीं? इन आसान तरीकों से करें चेक

PM Kisan Scheme: पीएम किसान सम्मान निधि के तहत हाल ही में किसानों को 13वीं किस्त का पैसा जारी किया गया है. इसके तहत किसानों को 2000 रुपये की राशि सीधे बैंक खाते में ट्रांसफर की गई है. वहीं कुछ लोग अभी भी पीएम किसान सम्मान निधि का पैसा बैंक अकाउंट में नहीं चेक कर पाए हैं. ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि कैसे अपने बैंक अकाउंट की राशि चेक की जा सकती है. यहां हम आपको तीन ऐसे तरीके बताने वाले हैं, जिनसे आप पीएम किसान सम्मान निधि का पैसा बैंक खाते में आया है या नहीं, इसकी जांच कर सकते हैं.

एटीएम
आप अपने खाते की शेष राशि की जांच के लिए एटीएम का भी उपयोग कर सकते हैं. आप अपना एटीएम कार्ड या डेबिट कार्ड दर्ज कर सकते हैं और स्थानीय एटीएम पर जाकर ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन कर सकते हैं. आप अपने खुद के बैंक के एटीएम या अपने बैंक से जुड़े एटीएम नेटवर्क का इस्तेमाल कर सकते हैं और एटीएम पर जाकर अपना बैलेंस चेक कर सकते हैं.

बैंक पासबुक
इसके अलावा आप अपने बैंक जाकर भी बैलेंस चेक कर सकते हैं. आप बैंक जाकर अपने पासबुक में एंट्री करवाकर अपना बैलेंस देख सकते हैं और यह जान सकते हैं कि आपके खाते में पीएम किसान का पैसा आया है या नहीं.

नेटबैंकिंग
वहीं नेटबैंकिंग की सुविधा का इस्तेमाल भी किया जा सकता है. अगर आपके पास नेटबैंकिंग है तो ऑनलाइन ही घर बैठकर अपना बैंक बैलेंस चेक किया जा सकता है और यह जाना जा सकता है कि आपके बैंक खाते में पीएम किसान सम्मान निधि का पैसा आया है या नहीं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news