टाटा ग्रुप में बड़े बदलाव की तैयारी, 7 कंपन‍ियों का खत्‍म हो जाएगा वजूद, म‍िली मंजूरी
Advertisement

टाटा ग्रुप में बड़े बदलाव की तैयारी, 7 कंपन‍ियों का खत्‍म हो जाएगा वजूद, म‍िली मंजूरी

Tata Group: टाटा स्टील के सीईओ और एमडी टीवी नरेंद्रन (T V Narendran) ने कहा था कि सब्‍स‍िड‍ियरी कंपनियों की व‍िलय प्रक्र‍िया फाइनेंश‍ियल ईयर 2023-24 में पूरा होने की उम्मीद की जा रही है.

टाटा ग्रुप में बड़े बदलाव की तैयारी, 7 कंपन‍ियों का खत्‍म हो जाएगा वजूद, म‍िली मंजूरी

Tata Steel Long Products amalgamation: टाटा स्टील लॉन्ग प्रोडक्ट्स लिमिटेड (Tata Steel Long Products Ltd) की तरफ से दी गई जानकारी में बताया गया क‍ि एनसीएलटी (NCLT) ने टाटा स्टील लिमिटेड के साथ व‍िलय को मंजूरी दे दी है. टाटा स्टील लॉन्ग प्रोडक्ट्स अपने साथ छह दूसरी सब्‍स‍िड‍ियरी कंपन‍ियों का भी मर्जर करेगी. टाटा स्टील लॉन्ग प्रोडक्ट्स की तरफ से शेयर बाजार को दी गई जानकारी में बताया गया क‍ि एनसीएलटी की कटक पीठ ने 18 अक्टूबर को टाटा स्टील के साथ कंपनी के विलय की योजना को मंजूरी दी है.

व‍िलय प्रक्र‍िया इसी साल पूरी होने की उम्‍मीद

इससे पहले टाटा स्टील के सीईओ और एमडी टीवी नरेंद्रन (T V Narendran) ने कहा था कि सब्‍स‍िड‍ियरी कंपनियों की व‍िलय प्रक्र‍िया फाइनेंश‍ियल ईयर 2023-24 में पूरा होने की उम्मीद की जा रही है. टाटा स्टील में विलय होने वाली सहायक कंपनियों में टाटा स्टील लॉन्ग प्रोडक्ट्स, द टिनप्लेट कंपनी ऑफ इंडिया, टाटा मेटालिक्स, टीआरएफ, इंडियन स्टील एंड वायर प्रोडक्ट्स, टाटा स्टील माइनिंग और एस एंड टी माइनिंग कंपनी शामिल हैं.

TPVSL में 26 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी टाटा स्टील
दूसरी तरफ टाटा स्टील ने टाटा पावर रिन्यूएबल एनर्जी ल‍िम‍िटेड की इकाई टीपी वर्धमान सूर्या लिम‍िटेड (TPVSL) में 26 प्रतिशत हिस्सेदारी को टेकओवर करने का ऐलान क‍िया है. हालांक‍ि कंपनी की तरफ से इस डील के मूल्य का खुलासा नहीं किया गया. टाटा स्टील ने एक बयान में कहा कि वह टाटा पावर रिन्यूएबल एनर्जी (TPREL) से 379 मेगावाट स्वच्छ ऊर्जा भी खरीदेगी.

कंपनी का बयान
टाटा स्टील के सीईओ और एमडी एमडी टीवी नरेंद्रन ने कहा, ‘टाटा पावर रिन्यूएबल के साथ हमारी ह‍िस्‍सेदारी 2045 तक शून्य कॉर्बन उत्सर्जन के लक्ष्य के अनुसार है. हम स्वच्छ और हरित ऊर्जा समाधानों की तरफ बदलाव को लेकर प्रतिबद्ध हैं. (इनपुट भाषा से भी)

Trending news