MP के नए CM मोहन यादव पर है 8.5 करोड़ का कर्ज, जानिए कितने करोड़ के हैं स्वामी
Advertisement

MP के नए CM मोहन यादव पर है 8.5 करोड़ का कर्ज, जानिए कितने करोड़ के हैं स्वामी

CM Mohan Yadav:  मध्य प्रदेश के नए नवेले सीएम को लेकर एक बड़ी वित्तीय जानकारी सामने आई है, इस जानकारी को उनके द्वारा दर्ज हलफनामें में दर्ज किया गया है. 

 

MP के नए CM मोहन यादव पर है 8.5 करोड़ का कर्ज, जानिए कितने करोड़ के हैं स्वामी

CM Mohan Yadav:  मोहन यादव को मध्य प्रदेश का नया मुख्यमंत्री चुना गया है. आखिरकार मध्य प्रदेश को उसका नया सीएम मिल गया है, लेकिन शायद ही किसी को अंदाजा रहा होगा कि मोहन यादव को प्रदेश का सीएम चुन लिया जाएगा. अब जब मोहन यादव सीएम चुने जा चुके हैं तो लोगों ने उनके बारे में जानना शुरू कर दिया है और अब उनके बारे में नई बातें निकलकर सामने आ रही हैं. बता दें कि MP सीएम के बारे में एक बड़ी वित्तीय जानकारी हमारे हाथ भी लगी है जिसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 

सीएम पर है करोड़ों का कर्ज 

आपको बता दें कि चुनाव आयोग में दायर हलफनामें में दी गई जानकारी के अनुसार मोहन यादव के ऊपर तकरीबन 9 करोड़ रुपये का कर्ज है. जी हां, इस कर्ज का जिक्र उनके हलफनामें में साफ तौर पर दिखाई दे रहा है. दरअसल इस जानकारी को हर कोई देख सकता है. 

कितना कर्ज है मोहन यादव पर 

अगर बात करें कर्ज की धनराशि का तो सीएम मोहन यादव पर कुल 8,54,50,844 रुपये का कर्ज है. ये कर्ज उन्होंने अलग-अलग वित्तीय संस्थाओं और अन्य माध्यमों से लिया हुआ है. अगर बात की जाए मोहन यादव की कुल संपत्ति की तो myneta.com के अनुसार उनके पास कुल 42 करोड़ की संपत्ति है. और अगर बात की जाए कर्ज की तो उन पर 8.5 करोड़ रुपए का कर्ज है. नए सीएम की गिनती राज्य के कुछ चुनिंदा अमीर नेताओं में की जाती है और अगर बात की जाए साल 2018 में हुए विधानसभा चुनाव की तो सबसे ज्यादा संपत्ति घोषित करने वाले नेताओं की टॉप 3 लिस्ट में मोहन यादव का नाम दूसरे नंबर पर था.

fallback

कितनी है नेटवर्थ 

हाल ही में सम्पन्न हुए विधानसभा चुनावों में मोहन यादव की तरफ से चुनाव आयोग को दिए गए हलफनामे की बात करें तो उनकी फैमिली की नेटवर्थ 42,04,81,763 करोड़ रुपये है और इसमें से मोहन यादव के पास 1.41 लाख रुपये कैश वहीं पत्नी सीमा यादव के पास 3.38 लाख रुपये कैश है. वहीं कई बैंक अकाउंट्स में उनका और उनकी पत्नी का 28,68,044.97 रुपये जमा हैं. हलफनामे की मानें तो पत्नी के साथ मोहन यादव ने कई कंपनियों के शेयर, डिबेंचर और बॉन्ड्स में 6,42,71,317 रुपये का विवेश किया हुआ है. 

Trending news