JNK India IPO: आज खुल गया एक और IPO, 25 अप्रैल है पैसा लगाने की आखिरी तारीख, चेक करें डिटेल्स
Advertisement
trendingNow12217276

JNK India IPO: आज खुल गया एक और IPO, 25 अप्रैल है पैसा लगाने की आखिरी तारीख, चेक करें डिटेल्स

JNK India IPO news: JNK India का आईपीओ ओपन हो गया है. इस आईपीओ में आप आज से पैसा लगा सकते हैं. आपको इस इश्यू में मिनिमम 14220 रुपये का निवेश करना है. 

JNK India IPO: आज खुल गया एक और IPO, 25 अप्रैल है पैसा लगाने की आखिरी तारीख, चेक करें डिटेल्स

JNK India IPO Opens: शेयर मार्केट में पैसा लगाने वालों के लिए आए दिन नए-नए मौके आते रहते हैं. अब एक और कंपनी अपना आईपीओ लेकर आ गई है. JNK India का आईपीओ ओपन हो गया है. इस आईपीओ में आप आज से पैसा लगा सकते हैं. कंपनी इस इश्यू के जरिए जुटाए गए पैसे का इस्तेमाल अपनी वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने के लिए किया जाएगा. अगर आप भी इसमें पैसा लगाने का सोच रहे तो इससे पहले डिटेल्स जरूर चेक कर लें-

आइए चेक करें आईपीओ की डिटेल्स-

>> कब ओपन हो रहा है आईपीओ - 23 अप्रैल 2024
>> कब क्लोज हो रहा है आईपीओ - 25 अप्रैल 2024
>> प्राइस रेंज - 395 से 415 रुपये प्रति शेयर
>> मिनिमम निवेश - 14220 रुपये
>> एक लॉट - 36 शेयर्स
>> इश्यू साइज - 649.47 करोड़

कितने शेयर्स के लिए लगा सकते हैं बोली?

इस आईपीओ में रिटेल निवेशक कम से कम एक लॉट के लिए अप्लाई कर सकते हैं और मैक्सिमम आप 13 लॉट के लिए अप्लाई कर सकते हैं. यानी आप 36 शेयर्स से लेकर के 468 स्टॉक्स के लिए बोली लगा सकते हैं. 

क्या है कंपनी का कारोबार?

JNK इंडिया लिमिटेड की शुरुआत साल 2010 में हुई थी. यह महाराष्ट्र बेस्ड कंपनी है. कंपनी रिफॉर्मर्स और क्रैकिंग फर्नेसेस के डिजाइन, मैन्युफैक्चर, सप्लाई, इंस्टॉलेशन से जुड़ा हुआ काम करती है. मार्च 2023 तक कंपनी में करीब 192 परमानेंट कर्मचारी थे. कंपनी घरेलू और ग्लोबल दोनों ही मार्केट के लिए एंड-टू-एंड सॉल्यूशन की सुविधा देती है. 

किसके लिए कितना हिस्सा है रिजर्व?

कंपनी ने इस इश्यू का करीब 50 फीसदी हिस्सा QIB के लिए रिजर्व रखा है. वहीं, 35 फीसदी हिस्सा रिटेल इंवेस्टर्स और 15 फीसदी हिस्सा नॉन-इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स के लिए रिजर्व रखा गया है. 

कब होगी लिस्टिंग?

JNK इंडिया के शेयर्स का अलॉटमेंट 26 अप्रैल को हो जाएगा. इसके अलावा जिन भी लोगों को शेयर्स नहीं मिलेंगे उनका पैसा 29 अप्रैल को वापस मिल जाएगा. कंपनी के स्टॉक्स बीएसई और एनएसई पर लिस्ट होंगे. वहीं, 30 अप्रैल को शेयर्स की लिस्टिंग मार्केट में हो जाएगी. 

Trending news