IPO Listing News: ल‍िस्‍ट‍िंग होते ही टूटा जना स्मॉल फाइनेंस बैंक का शेयर, 7% ग‍िरने से न‍िवेशकों को झटका
Advertisement
trendingNow12110316

IPO Listing News: ल‍िस्‍ट‍िंग होते ही टूटा जना स्मॉल फाइनेंस बैंक का शेयर, 7% ग‍िरने से न‍िवेशकों को झटका

जना स्मॉल फाइनेंस बैंक एयूएम और ड‍िपॉज‍िट साइज के मामले में देश का चौथा सबसे बड़ा स्‍मॉल फाइनेंस बैंक है. 30 सितंबर 2023 तक बैंक के पास 771 बैंकिंग आउटलेट थे. बैंक का प्‍लान आईपीओ से इकट्ठा हुए पैसे से नई ब्रांच खोलने का है.

IPO Listing News: ल‍िस्‍ट‍िंग होते ही टूटा जना स्मॉल फाइनेंस बैंक का शेयर, 7% ग‍िरने से न‍िवेशकों को झटका

Jana Small Finance Bank Share Price: अगर आपने भी जना स्मॉल फाइनेंस बैंक (Jana Small Finance Bank) के आईपीओ में न‍िवेश क‍िया था तो आपको झटका लगने वाला है. ट्रेड‍िंग सेशन में चल रही नरमी के बीच बैंक के शेयर ल‍िस्‍ट‍िंग के साथ ही पहले ही द‍िन टूट गए हैं. 14 फरवरी को बैंक का आईपीओ इश्‍यू प्राइस से 4 प्रतिशत ग‍िरकर ल‍िस्‍टेड हुआ. एनएसई पर बैंक का शेयर 414 रुपये के इश्‍यू प्राइस के मुकाबले 396 रुपये पर ल‍िस्‍ट हुआ. ल‍िस्‍ट‍िंग के बाद शेयर में और ग‍िरावट देखी गई. ट्रेड‍िंग सेशन के दौरान इसमें 7 प्रत‍िशत से भी ज्‍यादा की ग‍िरावट देखी गई.

लिस्टिंग के बाद शेयरों में गिरावट

जना स्मॉल फाइनेंस बैंक का शेयर ट्रेड‍िंग सेशन के दौरान ग‍िरकर 367 रुपये के लेवल पर पहुंच गया. बैंक के आईपीओ का प्राइस बैंड 393 से 414 रुपये रखा गया था. आईपीओ में न‍िवेशकों को शेयर 414 रुपये में अलॉट हुए थे. यह सब्‍सक्र‍िप्‍शन र‍िटेल न‍िवेशकों के ल‍िए 7 फरवरी 2024 को खुला था और यह 9 फरवरी तक खुला रहा. आईपीओ के एक लॉट में 36 शेयर थे. एक र‍िटेल इनवेस्‍टर अध‍िकतम 13 लॉट के ल‍िए ब‍िड लगा सकता था. एक लॉट के ल‍िए 14904 रुपये का न‍िवेश करना था.

19.89 गुना सब्सक्राइब हुआ आईपीओ

इश्‍यू ओपन होने के बाद जना स्मॉल फाइनेंस बैंक (Jana Small Finance Bank) का आईपीओ 19.89 गुना सब्सक्राइब हुआ था. बैंक के आईपीओ में र‍िटेल इनवेस्टर्स का कोटा 5.70 गुना सब्सक्राइब हुआ था. नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) कैटेगरी में 26.13 गुना ब‍िड लगाई गई थी. इस इश्‍यू का टोटल साइज 570 करोड़ रुपये तक का था. बैंक आईपीओ से म‍िलने वाले पैसे का इस्‍तेमाल टियर -1 कैप‍िटल बेस को मजबूत करने के लिए करने का प्‍लान कर रहा है.

जना एसएफबी एयूएम और ड‍िपॉज‍िट साइज के मामले में देश का चौथा सबसे बड़ा स्‍मॉल फाइनेंस बैंक है. 30 सितंबर, 2023 तक बैंक के पास 771 बैंकिंग आउटलेट थे.

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ आईपीओ / शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Trending news