Indian Railways: जून महीने में वैष्णो देवी जाने वालों को मिला तोहफा, यात्रा करने वालों की हो गई बल्ले-बल्ले!
Advertisement

Indian Railways: जून महीने में वैष्णो देवी जाने वालों को मिला तोहफा, यात्रा करने वालों की हो गई बल्ले-बल्ले!

Vaishno Devi News: अब रेलवे की तरफ से वैष्णो देवी और हरिद्वार जाने वालों के लिए खास ट्रेन चलाई जा रही है, जिसमें आपको रहने खाने के साथ ही कई तरह की सुविधाएं फ्री में मिलेंगी. इसके लिए आपको अलग से कोई चार्ज नहीं देना होगा.

Indian Railways: जून महीने में वैष्णो देवी जाने वालों को मिला तोहफा, यात्रा करने वालों की हो गई बल्ले-बल्ले!

Indian Railways Update: वैष्णो देवी (Vaishno Devi) जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. रेलवे की तरफ से माता के दर्शन करने जाने वाले यात्रियों को बड़ी खुशखबरी दे दी गई है. अब रेलवे की तरफ से वैष्णो देवी और हरिद्वार जाने वालों के लिए खास ट्रेन चलाई जा रही है, जिसमें आपको रहने खाने के साथ ही कई तरह की सुविधाएं फ्री में मिलेंगी. इसके लिए आपको अलग से कोई चार्ज नहीं देना होगा. रेलवे समय-समय पर धार्मिक यात्रा करने जाने वालों के लिए खास पैकेज लेकर आता रहता है. अब IRCTC यात्रियों के लिए ऐसी सुविधा लेकर आया है, जिसके बाद में आप वैष्णो देवी के साथ ही हरिद्वार भी घूम सकते हैं. 

IRCTC ने किया ट्वीट 
IRCTC ने ट्वीट करके बताया है कि वैष्णो देवी मंदिर जाना चाहते हैं? तो रेलवे आपके लिए एक खास ट्रेन चला रहा है. वैष्णोदेवी हरिद्वार भारत गौरव स्पेशल ट्रेन के जरिए अपने सफर को और भी आसान बनाइए. इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशियल लिंक http://tinyurl.com/EZBG06 पर आप विजिट कर सकते हैं. 

7 दिन का होगा सफर 
रेलवे ने बताया है कि यह यात्रा 7 रात और 8 दिन की होगी. आप 25 जून 2023 से लेकर के 2 जुलाई 2023 तक इस पैकेज में सफर कर सकते हैं. यह ट्रेन कोलकाता से चलकर वैष्णो देवी और उसके बाद हरिद्वार होती हुई कोलकाता वापस आएगी. 

कितना लगेगा किराया?
इसक पैकेज के खर्च की बात की जाए तो इसमें इकोनॉमी क्लास का खर्च 13,680 रुपये प्रति व्यक्ति है. इसके अलावा स्टैंडर्ड क्लास का किराया 21,890 रुपये प्रति व्यक्ति और कंफर्ट क्लास का किराया 23,990 रुपये प्रति व्यक्ति है. 

किस क्लास में मिलेगी क्या सुविधा?
इकोनॉमी क्लास में टिकट बुक कराने वाले यात्रियों को स्लीपर में सफर करना होगा. इसके अलावा रहने के लिए नॉन-एसी रूम मिलेंगे. वहीं, मल्टी शेयरिंग की सुविधा मिलेगी. वहीं, स्टैंडर्ड और कंफर्ट क्लास के यात्रियों को थर्ड एसी में सफर करना होगा. 

Trending news