Free Electricity: जनता की हो गई बल्ले-बल्ले, मिलेगी फ्री बिजली, सरकार ने की है घोषणा
Advertisement

Free Electricity: जनता की हो गई बल्ले-बल्ले, मिलेगी फ्री बिजली, सरकार ने की है घोषणा

Electricity Bill Payment: लोगों की ओर से लगातार सरकार के जरिए दी जा रही सुविधा के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया जा रहा है. सरकार के जरिए आवेदन आमंत्रित करने के लगभग दो सप्ताह बाद ही गृह ज्योति योजना के लिए पंजीकरण आंकड़ा एक करोड़ के पार हो गया है.

Free Electricity: जनता की हो गई बल्ले-बल्ले, मिलेगी फ्री बिजली, सरकार ने की है घोषणा

Electricity Bill: बिजली लोगों की मूलभूत आवश्यकताओं में से एक है. लोग जितनी बिजली का इस्तेमाल करते हैं, उस हिसाब से लोगों को बिजली का बिल भी भरना होता है. हालांकि अब कई राज्य सरकारों की ओर से लोगों को मुफ्त बिजली भी मुहैया करवाई जा रही है. इसी क्रम में कर्नाटक सरकार की ओर से भी लोगों को राहत देने का काम किया है. कर्नाटक में लोगों को अब फ्री बिजली मुहैया करवाई जाएगी.

फ्री बिजली
कांग्रेस सरकार की गारंटी योजना गृह ज्योति (Gruha Jyothi) के जरिए लोगों को फ्री बिजली मिलेगी, जिसके तहत घरों को 200 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी. इसको लेकर रजिस्ट्रेशन का काम भी चल रहा है. 1 जुलाई से सभी पात्र उपभोक्ताओं को मुफ्त बिजली मिल सकती है. उन्हें इस महीने के बिल अगस्त में मिलेंगे. उपभोक्ता बिजली कार्यालयों में भी जा सकते हैं और अपना पंजीकरण पूरा कर सकते हैं.

गृह ज्योति योजना
लोगों की ओर से लगातार सरकार के जरिए दी जा रही सुविधा के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया जा रहा है. सरकार के जरिए आवेदन आमंत्रित करने के लगभग दो सप्ताह बाद ही गृह ज्योति योजना के लिए पंजीकरण आंकड़ा एक करोड़ के पार हो गया है. ऊर्जा विभाग ने कहा कि योजना की कोई समय सीमा नहीं होगी और पात्र लाभार्थी किसी भी समय आवेदन कर सकते हैं.

ऑनलाइन आवदेन
हालांकि 25 जुलाई से पहले आवेदन करने वालों को ही जुलाई के लिए मुफ्त बिजली मिलेगी. शुरुआती गड़बड़ियों के बावजूद, पंजीकरण में जल्द ही तेजी आ गई है. यह योजना परिवारों को प्रति माह 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली प्रदान करती है. पंजीकरण बैंगलोर वन, ग्रामा वन, कर्नाटक वन कार्यालयों में या सेवा सिंधु पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन किया जा सकता है.

जरूर पढ़ें:                                                                   

सिर्फ रजिस्ट्री कराने से नहीं बनते प्रॉपर्टी के मालिक, ये एक गलतफहमी अभी कर लें दूर NSE ने न‍िवेशकों को चेताया, यहां न‍िवेश करने वाले हो जाएंगे 'कंगाल'; आज ही न‍िकाल लें पैसा

Trending news