बिल गेट्स ने चलाया महिंद्रा का इलेक्ट्रिक रिक्शा, भारत के लिए कह दी ये बात, वीडियो हो गया वायरल
Advertisement

बिल गेट्स ने चलाया महिंद्रा का इलेक्ट्रिक रिक्शा, भारत के लिए कह दी ये बात, वीडियो हो गया वायरल

Bill Gates drove mahindra electric rickshaw: माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक और अरबपति बिल गेट्स अपनी भारत यात्रा पर हैं और कई नए अनुभवों का आनंद ले रहे हैं. हाल ही में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के साथ बिजनेसमैन का खाना बनाते हुए एक वीडियो इंटरनेट पर शेयर किया गया था.

बिल गेट्स ने चलाया महिंद्रा का इलेक्ट्रिक रिक्शा, भारत के लिए कह दी ये बात, वीडियो हो गया वायरल

Bill Gates drove mahindra electric rickshaw: माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक और अरबपति बिल गेट्स अपनी भारत यात्रा पर हैं और कई नए अनुभवों का आनंद ले रहे हैं. हाल ही में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के साथ बिजनेसमैन का खाना बनाते हुए एक वीडियो इंटरनेट पर शेयर किया गया था. इसके बाद अरबपति अपने कॉलेज के दोस्त और बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा से मिलने को लेकर सुर्खियों में रहे. अब बिल गेट्स को Mahindra Treo इलेक्ट्रिक रिक्शा चलाते हुए देखा गया. इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर चलाते हुए उनके वीडियो को उनके इंस्टाग्राम हैंडल से शेयर किया गया है.

वीडियो में बिल गेट्स को ई-रिक्शा स्टार्ट करते और चलाते हुए देखा जा सकता है. वीडियो में उन्होंने इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर के बारे में कुछ खास बातें भी शेयर कीं. Mahindra Treo के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "हमें शून्य-कार्बन उत्सर्जन वाली दुनिया में सड़क पर आने के लिए कृषि से लेकर परिवहन तक सब कुछ करने के तरीके को बदलने की जरूरत है."

बिल गेट्स ने कहा कि कैसे वह भारत में इनोवेशन से चकित हैं. इस दौरान उन्होंने Mahindra Treo इलेक्ट्रिक रिक्शा पर भी अपने विचार व्यक्त किए. उन्होंने कहा, "इनोवेशन के लिए भारत का जुनून कभी कम नहीं हुआ. मैंने एक इलेक्ट्रिक रिक्शा चलाया, जो 131 किमी (लगभग 81 मील) तक की यात्रा करने और 4 लोगों को ले जाने में सक्षम है. महिंद्रा जैसी कंपनियों को परिवहन उद्योग के डीकार्बोनाइजेशन में योगदान करते देखना प्रेरणादायक है."

 
 
 
 

 

बताते चलें कि जिस Mahindra Treo इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर को बिल गेट्स ने चलाया, उसकी कीमत भारत में 2.92 से 3.02 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है. इसमें लिथियम-आयन बैटरी EV को 8 kW का पॉवर और 42 Nm का टार्क देती है. कंपनी का दावा है कि इस वाहन की रनिंग कॉस्ट केवल 50 पैसे प्रति किमी तक है. इसके अलावा वाहन की बैटरी को 3 घंटे और 50 मिनट में चार्ज किया जा सकता है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news