Indian Premier League: फ्री में IPL दिखाएगा अंबानी ग्रुप, फिर भी करेगा करोड़ों की कमाई; ऐसे होगा सारा खेल!
Advertisement

Indian Premier League: फ्री में IPL दिखाएगा अंबानी ग्रुप, फिर भी करेगा करोड़ों की कमाई; ऐसे होगा सारा खेल!

IPL 2023 matches On Reliance JIO: रिलायंस ग्रुप ने जिओ सिनेमा (Jio Cinema) पर IPL 2023 की लाइव स्ट्रीमिंग के लिए 23,758 करोड़ रुपये खर्च किए हैं लेकिन कंपनी अपने ग्राहकों को फ्री में मैच का लुफ्त उठाने का मौका दे रही है. इतिहास में पहली बार कोई कंपनी आईपीएल को फ्री टेलीकास्ट करने जा रही है.

फाइल फोटो

Indian Premier League 2023: भारत में होने वाला आईपीएल क्रिकेट प्रेमियों के लिए किसी त्योहार से कम नहीं है. क्रिकेट प्रेमियों का पसंदीदा आईपीएल (Indian Premier League) 31 मार्च से शुरू होने वाला है. इतिहास में पहली बार कोई कंपनी आईपीएल को फ्री टेलीकास्ट (Free Telecast) करने जा रही है. अंबानी ग्रुप की कंपनी ने ऐलान किया है कि इस बार आईपीएल (IPL 2023) देखने के लिए किसी को सब्सक्रिप्शन लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी. इस बार आईपीएल दिखाने की जिम्मेदारी अंबानी ग्रुप के जिओ सिनेमा (Jio Cinema) के पास है. कई लोगों को लग रहा होगा कि फ्री में आईपीएल दिखाने के बाद अंबानी ग्रुप को घाटा होगा लेकिन ऐसा नहीं है. इससे पहले आपको बता दें कि रिलायंस ग्रुप ने जिओ सिनेमा (Jio Cinema) पर लाइव स्ट्रीमिंग करने के लिए 23,758 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. जियो से पहले स्ट्रीमिंग का राइट्स डिजनी प्लस हॉटस्टार (Disney Plus Hotstar) के पास था.

कैसे होगा कंपनी को फायदा?

अंबानी की कंपनी जिओ सिनेमा (JioCinema) के जरिए मुफ्त में आईपीएल दिखाएगी और अपने ग्राहकों से पैसा न लेकर विज्ञापनदाताओं से पैसा इकट्ठा करने का प्रयास करेगी. इसके अलावा ज्यादा इंटरनेट की खपत बढ़ाने पर कंपनी का ध्यान होगा. कंपनी ने वीडियो क्वालिटी को इंप्रूव करने का ऐलान किया है. उदाहरण के तौर पर आप 360 एमबीपीएस पर मैच देखेंगे तब 2GB डाटा की खपत होगी. अगर वीडियो क्वालिटी हाई कर दी जाए तो इंटरनेट की ज्यादा जरूरत पड़ेगी. इसका मतलब है कि हाई क्वालिटी से इंटरनेट खपत बढ़ जाएगी और आपको ज्यादा रिचार्ज कराना पड़ेगा.

ऐसे देख सकते हैं फ्री में आईपीएल

अगर आप आईपीएल देखने के लिए पैसे नहीं खर्च नहीं करना चाहते हैं तो आपको Star sports.com के वेबसाइट पर जाना होगा. इसके बाद होमपेज पर ही लाइव आईपीएल (Live IPL) के ऑप्शन को सेलेक्ट करना होगा. ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद स्क्रीन पर लाइव आईपीएल मैच चलेगा. इस तरह आप फ्री में आईपीएल मैच को देख पाएंगे. आपको बता दें कि IPL 2023 का पहला मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा जो चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच होगा.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news