Vastu Tips : इन उपायों से दूर होगी कर्ज की समस्या, मिलेगी करियर में बंपर सफलता
Advertisement

Vastu Tips : इन उपायों से दूर होगी कर्ज की समस्या, मिलेगी करियर में बंपर सफलता

Karj Dosh Upay : अगर आप भी कर्ज से परेशान है. या कड़ी मेहनत के बावजूद भी कर्ज से छुटकारा नहीं मिल पा रहा है तो आप ज्योतिष शास्त्र में बताए गए इन उपायों को अपना कर आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

कर्ज दोष से छुटकारा दिलाते हैं ये उपाय

Karj Dosh ke Upay in Hindi : आजकल कर्ज लेना काफी आसान हो गया है. जिससे व्यक्ति कर्ज तले दाबा जा रहा है. कर्ज की वजह से व्यक्ति को मानसिक परेशानी या तनाव होने लगता है. साथ ही इससे आपकी आर्थिक स्थिति भी कमजोर हो जाती है. अगर आप भी कर्ज से परेशान है. या कड़ी मेहनत के बावजूद भी कर्ज से छुटकारा नहीं मिल पा रहा है तो आप ज्योतिष शास्त्र में बताए गए इन उपायों को अपना कर आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

कर्ज मुक्ति के उपाय- 

आटे गुड़ का उपाय: कर्ज से छुटकारा पाने के लिए गुरुवार के दिन सवा किलो आटे में सवा किलो गुड़ को अच्छे से मिलाकर उसकी रोड रोटियां बना लें. और रोटियों गाय को खिला दें. इसी तरह से लगातार तीन गुरुवार तक इस उपाय को करने से कर्ज के बोझ से जल्दी छुटकारा मिल सकता है. 

मां लक्ष्मी का पूजन:  मां लक्ष्मी को धन की देवी बताया गया है. अगर आप कर्ज मुक्ति चाहते हैं तो रोजाना शाम को लक्ष्मी मां के समक्ष घी का दीपक प्रज्जवलित करें. ऐसा करने से आपको मां लक्ष्मी कास आशीर्वाद मिलता है. साथ ही आपकी कर्ज की परेशानी दूर होती है. 

फिटकरी के उपाय: कर्ज से छुटकारा पाने के लिए फिटकरी के टुकड़े को किसी कपड़े में बांधकर किसी पीपल वृक्ष के नीचे पत्थर से दबा दें. इस उपाय को बुधवार के दिन करने से आपको जल्द ही कर्ज से छुटकारा मिल सकता है. 

काले कुत्ते को रोटी: कर्ज दोष को दूर करने के लिए रोटी में सरसों का तेल लगाकर शनिवार के दिन किसी काले कुत्ते को अवश्य खिलाएं ऐसा करने से राहु केतु एवं शनि ग्रह का प्रकोप में कमी आती है. साथ ही, कर्ज के बोझ से जल्दी मुक्ति मिलती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news