Morning Tips: ब्रह्म मुहूर्त में जरूर करें ये काम, मां लक्ष्मी खुद चल कर आएंगी घर
Advertisement
trendingNow11651456

Morning Tips: ब्रह्म मुहूर्त में जरूर करें ये काम, मां लक्ष्मी खुद चल कर आएंगी घर

Jyotish Upay in Hindi:  वास्तु शास्त्र के अनुसार मां लक्ष्मी के आगमन का शुभ समय ब्रह्म मुहूर्त बताया है. मान्यता है कि इस दौरान किए गए शुभ कामों से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. और उनकी कृपा आप पर बनी रहती है. 

ब्रह्म मुहूर्त में इन कामों से प्रसन्न होती हैं मां लक्ष्मी

Vastu Tips for Morning : शास्त्रों में मां लक्ष्मी को धन की देवी बताया गया है. मां लक्ष्मी अगर किसी पर मेहरबान हो जाए तो व्यक्ति को धन, अन्न और सुख-समृद्धि की कभी कमी नहीं होती है. इसलिए हर व्यक्ति चाहता है कि उनकी कृपा उन पर बनी रहें. इसके लिए वो तमाम जतन भी करता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार मां लक्ष्मी के आगमन का शुभ समय ब्रह्म मुहूर्त बताया है. मान्यता है कि इस दौरान किए गए शुभ कामों से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. और उनकी कृपा आप पर बनी रहती है. ये उपाय कौन से हैं, चलिए जानते हैं. 

इन उपायों से बनेगी बात 

- सुबह जल्दी उठकर घर को साफ- सुथरा कर लें. कहते हैं कि मां लक्ष्मी साफ-सुथरी जगहों पर ही अपना वास करती हैं. इसलिए हमेशा अपने घर और कार्यस्थल पर सफाई रखना चाहिए. शुक्रवार के दिन तो इस बात का विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए.

- मान्यता है कि तुलसी के पौधे में साक्षात मां लक्ष्मी का वास होता है. इसलिए तुलसी के पौधे को जल चढ़ाने से घर में सुख-समृद्धि आती है. तुलसी में जल चढ़ाते समय भगवान विष्णु का मंत्र- 'ऊँ नमो भगवते वासुदेवाय' का जाप भी करना चाहिए.

- शास्त्रों में बताया गया है कि अगर आप हर रोज सुबह स्नान आदि करने के बाद तांबे के लोटे में जल भरकर थोड़ा सा सिंदूर, फूल डालकर उगते हुए सूर्य को अर्पित जरूर करें. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं, साथ ही आप हमेशा रोगों से दूर रहेंगे. 

- सुबह के समय घर के मुख्य द्वार पर घी का दीपक जलाना चाहिए. शास्त्रों में बताया गया है कि दीपक में सभी देवी-देवताओं का वास होता है. अगर आप ऐसा करने से आपको हर विपदा से छुटकारा मिलेगा.  इसके साथ ही मां लक्ष्मी का आशीर्वाद आप पर बना रहता है. जिससे घर में सुख-समृद्धि बनी रहती हैं. साथ ही रोजना दीपक जलाने के घर के वास्तु दोषों से छुटकारा मिलता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news