Advertisement
trendingPhotos1510497
photoDetails1hindi

Vastu Tips 2023: नये साल में जरूर करें वास्तु के ये आसान उपाय, मिलेगी तरक्की; बढ़ेगी कमाई

Vastu Tips for New Year 2023: नया साल यानी कि 2023 की शुरुआत हो चुकी है. ऐसे में जरूरी है कि घर को कुछ नई चीजें दी जाएं. हालांकि, जहां ये चीजें सजावट के हिसाब से सही होनी चाहिए. वहीं, वास्तु के अनुसार भी शुभ होनी चाहिए. ऐसे में आज साल 2023 को बेहतर और सुख-समृद्धि से भरपूर बनाने के लिए वास्तु शास्त्र के कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं. ये टिप्स आपके लिए काफी मददगार साबित होंगे.

1/5

वास्तु शास्त्र के अनुसार, नए साल में घर के मुख्य दरवाजे पर घोड़े की नाल लगाएं. इससे नकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश नहीं कर पाती और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है. इसको घर में लगाने के बाद तरक्की के नये अवसर प्राप्त होते हैं और आपसी सौहार्द भी बने रहता है. 

2/5

नए साल 2023 में घर या ऑफिस में बांस का पौधा यानी कि बैंबू प्लांट जरूर रखें. इस पौधे को समृद्धि और लंबी आयु का प्रतीक माना जाता है. इसे घर के ड्राइंग रूम या किचन में रख सकते हैं. यह पौधा धन आगमन के भी रास्ते खोलता है. 

3/5

विंड चाइम को घर या ऑफिस के मुख्य द्वार, खिड़की आदि में लटका सकते हैं. इसे फेंगशुई में काफी शुभ माना जाता है. नये साल में विंड चाइम को घर में लगाने से सुख-समृद्धि का संचार होने लगेगा. इसको लगाने से सोए हुए भाग्य को भी जगाने में मदद मिलती है.

4/5

फेंगशुई के अनुसार, फिश एक्वेरियम या फिश बाउल को समृद्धि का प्रतीक माना जाता है. यह धन-संपदा को आकर्षित करता है. ऐसे में जरूरी है कि नये साल में अपने घर में फिश एक्वेरियम या बाउल रखें. इससे घर का माहौल खुशनुमा बन जाता है. 

5/5

साल 2023 को बेहतरीन बनाने के लिए घर में लाफिंग बुद्धा लेकर रखें. से घर के ड्राइंग रूम में दरवाजे की ओर मुंह करके तिरछा रखें. इन्हें धन-दौलत का देवता माना जाता है. इसको घर में रखने से धन लाभ के योग बनते हैं और आर्थिक स्थिति मजबूत होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़