हथेली पर मौजूद तिल बताता है कितने अमीर बनेंगे आप, जीवन में खुशियां मिलेंगी या गम?
Advertisement
trendingNow11864423

हथेली पर मौजूद तिल बताता है कितने अमीर बनेंगे आप, जीवन में खुशियां मिलेंगी या गम?

Mole on Palm of left Hand: जिस तरह शरीर पर अलग-अलग जगह पर बने तिल शुभ-अशुभ संकेत देते हैं. उसी तरह हथेली पर बने तिल भी व्‍यक्ति के भविष्‍य के बारे में बहुत महत्‍वपूर्ण जानकारी देते हैं.

हथेली पर मौजूद तिल बताता है कितने अमीर बनेंगे आप, जीवन में खुशियां मिलेंगी या गम?

Mole on Palm of right Hand: हस्‍तरेखा शास्‍त्र और सामुद्रिक शास्‍त्र में हथेली पर बने तिल के बारे में विस्‍तार से बताया गया है. इन शास्‍त्रों के अनुसार हथेली पर बने कुछ तिल शुभ होते हैं और कुछ अशुभ होते हैं. वहीं हथेली पर कुछ खास जगहों पर तिल होना जातक को धनवान बनाता है. ऐसा व्‍यक्ति अपने जीवन में कभी भी अभाव या तंगी का सामना नहीं करता है. वहीं कुछ तिल इतने अशुभ होते हैं कि व्‍यक्ति की बनी-बनाई संपत्ति या विरासत को खत्‍म कर सकते हैं. या उसकी कमाई को बचने ही नहीं देते हैं. यानी कि ऐसे लोगों के पास धन नहीं टिकता है और तुरंत खर्च हो जाता है. आइए जानते हैं कि हथेली पर बने तिल कैसे संकेत देते हैं. 

हथेली पर बने तिल और उनका मतलब 

मध्यमा उंगली पर तिल का मतलब: यदि हथेली पर मध्‍यमा उंगली पर तिल हो तो ऐसा व्‍यक्ति बहुत भाग्यशाली होता है. ऐसा तिल जातक को जीवन में हर खुशी देता है और कभी धन की कमी नहीं होने देता है. कह सकते हैं कि ऐसा व्‍यक्ति आलीशान जीवन जीता है.   

अनामिका उंगली पर तिल होने का मतलब: यदि व्‍यक्ति की अनामिका उंगली पर तिल हो तो उसके सरकारी नौकरी लगने के प्रबल योग होते हैं. उसे आसानी से सरकारी नौकरी मिल जाती है और उसे खूब अच्‍छा वेतन भी मिलता है. ऐसे व्‍यक्ति को जीवन में कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है. 

अंगूठे पर तिल होने का मतलब: यदि व्‍यक्ति के अंगूठे पर तिल हो तो वह बहुत मेहनती होता है. साथ ही ऐसा व्‍यक्ति व्‍यवहारकुशल और मिलनसार होता है. वह खूब मान-सम्मान पाता है. 

छोटी उंगली पर तिल होना: छोटी उंगली पर तिल होना भी अच्‍छा होता है. इन लोगों को कभी धन की कमी नहीं होती लेकिन किसी ना किसी समस्‍या के कारण वे जीवन भर दुखी रहते हैं. इनकी सेहत भी अच्‍छी नहीं रहती है. 

शुक्र पर्वत पर तिल होना: यदि व्‍यक्ति की हथेली में शुक्र पर्वत यानी कि अंगूठे के नीचे बने उभार वाले हिस्‍से पर तिल हो तो उस जातक को वैवाहिक जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ता है. उसकी पार्टनर से बनती नहीं है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news