Yamaha Scooter को दिया ऐसा डिजाइन, हर कोई समझ रहा स्पोर्ट्स बाइक, तस्वीरें देख आ जाएगा दिल
Advertisement
trendingNow11391583

Yamaha Scooter को दिया ऐसा डिजाइन, हर कोई समझ रहा स्पोर्ट्स बाइक, तस्वीरें देख आ जाएगा दिल

Yamaha scooter modified: यामाहा साल 2000 में Yamaha TMAX नाम का एक स्कूटर लेकर आई थी, जो अपने डिजाइन के कारण चर्चा में रहा. अब फ्रांस की एक वर्कशॉप Ortolani Customs ने इस स्कूटर को और भी खतरनाक डिजाइन दे दिया है

Yamaha Scooter को दिया ऐसा डिजाइन, हर कोई समझ रहा स्पोर्ट्स बाइक, तस्वीरें देख आ जाएगा दिल

Yamaha Tmax Modification: पॉपुलर दोपहिया वाहन कंपनी यामाहा भारत के साथ कई अन्य देशों में बाइक्स और स्कूटर्स की बिक्री करती है. कंपनी साल 2000 में Yamaha TMAX नाम का एक स्कूटर लेकर आई थी, जो अपने डिजाइन के कारण चर्चा में रहा. इस स्कूटर को मैक्सी-स्कूटर्स का डिजाइन दिया गया था. कंपनी अभी भी इसकी बिक्री यूरोपियन मार्केट में कर रही है. अब फ्रांस की एक वर्कशॉप Ortolani Customs ने इस स्कूटर को और भी खतरनाक डिजाइन दे दिया है. नए लुक वाला यह स्कूटर आपको किसी स्पोर्ट्स बाइक से कम नहीं नजर आएगा. कस्टमाइजेशन के बाद इस स्कूटर को 'टाइटन' नाम दिया गया है. 

स्कूटर की तस्वीरें देखकर आपका भी इसपर दिल आ सकता है. आइए जानते हैं कि इसमें क्या कुछ बदला गया है. मोडिफिकेशन में ना सिर्फ स्कूटर को ज्यादा डायनामिक बनाया गया है, बल्कि इसकी परफॉर्मेंस को भी बेहतर कर दिया गया है. कस्टमाइज Yamaha TMax में प्लास्टिक बॉडीवर्क को हटा दिया गया है. इसकी जगह स्कूटर में एल्युमीनियम से बने हैंडमेड पैनल दिए गए हैं. सामने की तरफ यह Yamaha R1 जैसी नजर आ रही है. इसमें डुअल टोन थीम दिया गया है. 

मोडिफाइड स्कूटर में 17 इंच के बड़े पहिए हैं, जो अप्रिलिया RSV4 से लिए गए हैं. पहिए बदलने के अलावा एबीएस के साथ ब्रेकिंग को भी अपग्रेड किया गया है. इंजन की पावर भी बढ़ाकर 50hp से ज्यादा हो गई है, जो पहले 47hp थी. कम से कम बॉडीवर्क और हल्के आफ्टरमार्केट एग्जॉस्ट की बदौलत पावर-टू-वेट रेशियो में भारी उछाल आया है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news