पुरानी कार के मिलेंगे मुंहमांगे दाम! बेचने से पहले ये काम करवाना ना भूलें
Advertisement

पुरानी कार के मिलेंगे मुंहमांगे दाम! बेचने से पहले ये काम करवाना ना भूलें

Old Car Selling Hacks: पुरानी कारें बेचकर अगर अच्छे पैसे कमाना चाहते हैं तो ये टिप्स आजमाकर, ऐसा किया जा सकता है. ये टिप्स हर कार ऑनर्स को पता होनी बेहद ही जरूरी हैं. 

पुरानी कार के मिलेंगे मुंहमांगे दाम! बेचने से पहले ये काम करवाना ना भूलें

Old Car Selling Tips: अगर आप अपनी मौजूदा कार को कई साल ड्राइव कर चुके हैं और अब इसे बेचकर एक नई कार खरीदना चाहते हैं, साथ ही आपको इसके लिए अच्छे दाम भी चाहिए तो कई चीजों पर गौर करना पड़ेगा. दरअसल पुरानी कारों में कई कमियां हो सकती हैं जो बायर को अच्छे दाम देने से रोक सकती हैं. ऐसे में आज हम उन चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें दुरुस्त रखकर आप पुरानी कार बेचकर अच्छी कीमत हासिल कर सकते हैं.  

बॉडी पेंट  का रखें खास ख्याल 

अगर आप कार बेचने जा रहे हैं तो पेण्ट को जरूर चेक करें, सबसे पहले ग्राहक पेण्ट की कंडीशन ही देखता है ऐसे पेण्ट पर ध्यान देना जरूरी है और अगर ऐसा नहीं होता है तो जरूरी नहीं कि आपको कार के लिए अच्छी रकम मिल पाए. 

इंटीरियर 

कार बेचते समय इंटीरियर जरूर दुरुस्त रखें और अगर इंटीरियर में कुछ कमी है तो इसे ग्राहक को दिखाने से पहले ही ठीक करवा लें जिससे इसकी कीमत अच्छी मिल सकती है. अगर आप कार बेचने से पहले ये सारे काम कर लेते हैं तो इसके लिए निश्चित रूप से आपको अच्छी कीमत मिलती है क्योंकि ग्राहक आसानी से आपकी कार पर भरोसा कर पाता है. 

गाड़ी के डॉक्यूमेंट्स रखें पूरे 

अगर आप अच्छी कीमत में अपनी कार बेचने की तैयारी कर रहे हैं तो आपको कार के सभी डॉक्यूमेंट को कम्प्लीट रखना चाहिए, कार ग्राहक को ये बात काफी पसंद आती है और वो इन डॉक्यूमेंट के पूरा होने पर कार के लिए कुछ एक्स्ट्रा रकम भी खर्च कर सकता है. 

सर्विस रिकॉर्ड रखना है जरूरी 

कार का सर्विस रिकॉर्ड ये बताता है कि कार के अंदर कोई बड़ी समस्या नहीं है. अगर आप सर्विस रिकॉर्ड अपने साथ रखते हैं तो इस बात की पूरी संभावना है कि कार के लिए आपको अच्छी रकम मिल जाए. दरअसल सर्विस रिकॉर्ड किसी गारंटी कार्ड की तरह काम करता है जिससे ग्राहक आपके ऊपर भरोसा करता है और आपकी कार खरीदने के लिए आपकी बताई हुई कीमत खर्च कर सकता है. 

Trending news