Okinawa के 34 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में एक साथ लगी आग! देखकर घबरा गए लोग; कंपनी बोली- शोरूम में शॉर्ट सर्किट से हुआ हादसा
Advertisement

Okinawa के 34 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में एक साथ लगी आग! देखकर घबरा गए लोग; कंपनी बोली- शोरूम में शॉर्ट सर्किट से हुआ हादसा

Okinawa EV Dealership Catches Fire: ओकिनावा ऑटोटेक ने डीलरशिप में लगी आग के लिए इलेक्ट्रिक शॉर्ट सर्किट को जिम्मेदार ठहराया है.

Okinawa के 34 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में एक साथ लगी आग! देखकर घबरा गए लोग

Okinawa EV Dealership Catches Fire In Mangalore: बीते काफी समय से इलेक्ट्रिक वाहनों में आग लगने की घटनाएं चर्चाओं में हैं और इसी कारण इलेक्ट्रिक वाहनों की सेफ्टी को लेकर कई सवाल भी उठे हैं. दरअसल, पिछले कुछ महीनों में देश के भीतर इलेक्ट्रिक वाहनों में आग लगने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. हाल ही में, मुंबई में टाटा नेक्सन ईवी में आग लगी थी. इससे पहले, कई इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में आग लग चुकी है और अब इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी ओकिनावा की डीलरशिप में आग का मामला सामने आया है. मैंगलोर में एक ओकिनावा डीलरशिप में आग लगी है. इसका वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गए हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, इस घटना में कुल 34 इलेक्ट्रिक स्कूटर जलकर खत्म हो गए हैं. आग भयानक थी, जिसे देखकर इलाके लोग भी घबा गए.

ओकिनावा डीलरशिप में आग लगी 

यह दुखद घटना शुक्रवार (24 जून) सुबह हुई थी. ओकिनावा ऑटोटेक ने इसके लिए इलेक्ट्रिक शॉर्ट सर्किट को जिम्मेदार ठहराया है. हालांकि, गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है जब ओकिनावा डीलरशिप जलकर राख हो गई है. इसी साल अप्रैल में, तमिलनाडु में भी ओकिनावा ईवी डीलरशिप में आग लगी थी. तब भी आउटलेट के अंदर शॉर्ट सर्किट होने को आग लगने का कारण बताया गया था. ओकिनावा ने मैंगलोर की घटना को लेकर कहा, 'मैंगलोर में हमारे एक शोरूम में दुर्भाग्यपूर्ण आग की घटना की जानकारी मिली है. डीलर ने बताया कि आग बिजली के शार्ट सर्किट के कारण लगी है. हम डीलरशिप के साथ संपर्क में हैं और हम सभी आवश्यक सहायता मुहैया करा रहे हैं.'

बयान में आगे कहा गया है कि ओकिनावा ऑटोटेक सुरक्षा का पूरा ध्यान रखती है. बयान में कहा गया, "हम यह आश्वस्त करना चाहते हैं कि देश भर में हमारे डीलरशिप में सुरक्षा के उच्चतम मानकों को बनाए रखा जाता है." बता दें कि अभी मैंगलोर में हुई घटना और इससे पहले तमिलनाडु में हुई घटना, दोनों में ही कोई हताहत नहीं हुआ था. हालांकि, इन घटनाओं से अलग बीते दिनों ओकिनावा के इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने से वेल्लोर में दो लोगों की जान चली गई थी.

यह भी पढ़ें- भारत में इस SUV को मिला सबसे ज्यादा सुरक्षित कार होने का अवॉर्ड

यह भी पढ़ें- हो गया कमाल! बिना पेट्रोल के 1202KM दौड़ी ये गजब की कार, लगे सिर्फ 14 घंटे

लाइव टीवी

Trending news